Jalandhar पुलिस की सख्त कार्रवाई, 2 कंपनियों के खिलाफ FIR दर्ज, जानें पूरा मामला

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2024 - 05:15 PM (IST)

जालंधर : जिले में अवैध माइनिंग को रोकने के लिए पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा के नेतृत्व में जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने अवैध माइनिंग करने वाली कंपनियों के खिलाफ 2 एफआईआर दर्ज की हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पुलिस को गांव बंबीवाल में अवैध माइनिंग की शिकायत मिली थी। उन्होंने बताया कि पुलिस तुरन्त कार्रवाई करते हुए जब मौके पर पहुंची तो 2 पोकलेन मशीनें, 2 टिपर ट्रक, 2 ट्रैक्टर, एक ट्रॉली और 7 लोग गहरी खुदाई में लगे हुए थे। स्वपन शर्मा ने बताया कि  इसी के तहत जीएन माइनिंग कंपनी के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई है।

इसी तरह, गांव दिवाली से इस संबंध में एक अन्य शिकायत पर कार्रवाई करते हुए, थाना सदर जालंधर से सीआईए स्टाफ और कर्मचारियों की एक टीम मौके पर पहुंची, जहां कृष्णा कोऑपरेटिव प्राइवेट लिमिटेड की मशीने कई स्थानों पर  व्यापक खुदाई में लगी हुई थी। उन्होंने बताया कि माइनिंग इंस्पेक्टर जसविंदर सिंह की लिखित शिकायत पर जीएन माइनिंग कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। दोनों एफआईआर पंजाब माइन्स एंड मिनरल्स डेवलपमेंट एंड रेगुलेशन एक्ट 1957 की धारा 21 के तहत दर्ज की गई हैं।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि कमिश्नरेट पुलिस जालंधर अवैध माइनिंग के खिलाफ सख्त रुख अपना रही है और कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जनता से भी इस खतरे से निपटने के उनके प्रयासों का समर्थन करने की अपील की और कहा कि ऐसी अवैध गतिविधियों से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए पुलिस बल और जनता के बीच सहयोग आवश्यक है। शहर में अवैध माइनिंग के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News