कनाडा भेजने के नाम पर 22 लाख की ठगी के मामले में पत्नी गिरफ्तार, पति फरार

punjabkesari.in Monday, Jul 23, 2018 - 01:07 PM (IST)

जालंधर(महेश): कनाडा भेजनेे के नाम पर 22 लाख की ठगी किए जाने के मामले में थाना पतारा की देहाती पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान प्रवीण कौर पत्नी अमनदीप सिंह राजा निवासी गांव पंडोरी निज्जरां थाना आदमपुर जिला जालंधर के रूप में हुई है, जबकि इसी मामले में नामजद उसका पति अमनदीप सिंह राजा अभी पुलिस के हाथ नहीं लगा है। पुलिस उसकी तलाश में जगह-जगह रेड कर रही है।

एस.एच.ओ. पतारा सतपाल सिद्धू ने बताया कि  गांव हजारा निवासी जसप्रीत सिंह पुत्र जसवीर सिंह ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई थी कि थाना आदमपुर के गांव पंडोरी निज्जरां निवासी अमनदीप सिंह उर्फ राजा पुत्र राजेन्द्र सिंह व उसकी पत्नी प्रवीण कौर के अलावा हरजीत कुमार पुत्र लक्ष्मण दास निवासी न्यू दीप नगर मॉडल टाऊन होशियारपुर ने उसे और उसके भाई हरप्रीत सिंह को कनाडा भेजने का झांसा देकर साल 2011 में 22 लाख रुपए लिए थे लेकिन न तो उन्हें कनाडा भेजा गया और न ही उनके पैसे उन्हें वापिस हुए। 

एस.एच.ओ. सतपाल सिद्धू ने बताया कि ए.एस.आई. राम प्रकाश ने उक्त तीनों आरोपियों में से हरजीत कुमार को टांडा रोड होशियारपुर से पकड़ लिया था, जिसे पुलिस ने अदालत में पेश करने के बाद माननीय जज साहिब के आदेश पर जेल भेज दिया था। अमनदीप सिंह राजा व प्रवीण कौर फरार चल रहे थे और सूचना मिली थी कि वे दोनों मुम्बई भागे हुए हैं। प्रवीण कौर के बारे में जैसे ही पुलिस को जालंधर में होने संबंधी पता चला तो उसे महिला पुलिस के सहयोग से काबू कर लिया गया। उसे अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल किया गया था, जिसके बाद आज उसे ’यूडीशियल रिमांड पर कपूरथला जेल भेज दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News