इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट की प्रापर्टी के दाम 25 प्रतिशत कम करने पर बनी सहमति

punjabkesari.in Tuesday, Nov 06, 2018 - 09:53 AM (IST)

जालंधर (पुनीत): चेयरमैन व ट्रस्टियों की मीटिंग में इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट की प्रापर्टी के दाम 25 प्रतिशत तक कम करने की सहमति बन गई है और फाइल को सरकार के पास प्रवानगी के लिए भेजा जा रहा है जिसके बाद ट्रस्ट द्वारा प्रापर्टी की नीलामी करवाई जाएगी।

ट्रस्ट आर्थिक तंगी से गुजर रहा है और 225 करोड़ रुपए की देनदारी चुकाने के लिए उसके पास नीलामी के अलावा कोई और रास्ता नहीं बचा है क्योंकि सरकार ने आर्थिक मदद देने से इंकार कर दिया है। रेट रिव्यू किए जा रहे हैं जिसके बाद ट्रस्ट को नीलामी में प्रापर्टी बिकने की उम्मीद है। ट्रस्ट द्वारा ई-ऑक्शन भी करवाई जा सकती है क्योंकि सरकार द्वारा पंजाब के 3 बड़े शहरों जालंधर, लुधियाना व अमृतसर में ई-ऑक्शन करवाने की मंजूरी दी जा चुकी है। इस संबंध में आज चेयरमैन दीपर्व लाकड़ा, ई.ओ. सुरिन्द्र कुमारी, एस.डी.एम. सहित ट्रस्टियों व अधिकारियों के बीच मीटिंग हुई जिसमें ट्रस्ट द्वारा जो प्रपोजल पेश की गई उस पर विचार-विमर्श के बाद सभी की सहमति मिल गई। मीटिंग उपरांत ट्रस्ट दफ्तर में रेट रिव्यू को लेकर अधिकारी कामकाज में जुटे रहे।

मीटिंग में नहीं आए लतीफपुरा निवासी
लतीफपुरा के कब्जों को लेकर चल रही ट्रस्ट की कार्रवाई के घटनाक्रम में लतीफपुरा निवासियों को ट्रस्ट द्वारा सोमवार को मीटिंग का समय दिया गया था लेकिन कोई भी मीटिंग में नहीं पहुंचा। इस संबंध में ट्रस्ट अधिकारी दिनभर लोगों की राह देखते रहे। अधिकारियों का कहना है कि 7 दिनों के नोटिस का समय पूरा होने के बाद कब्जे हटाने की कार्रवाई की जाएगी। सुपरिंटैंडैंट इंजीनियर सतिन्द्र सिंह का कहना है कि लोगों को अपना पक्ष रखने के लिए कहा गया था लेकिन कोई नहीं आया।

दीपावली के मद्देनजर जारी हुई तनख्वाह 
आर्थिक तंगी से जूझ रहे ट्रस्ट के कर्मचारियों को पिछले महीने 25 अक्तूबर के बाद तनख्वाह मिल पाई थी लेकिन दीपावली के मद्देनजर ट्रस्ट की ई.ओ. ने इस बार की तनख्वाह रिलीज कर दी है जोकि कर्मचारियों के खातों में मंगलवार तक डाल दी जाएगी। ट्रस्ट कर्मचारियों की तनख्वाह 35 लाख के करीब है। ई.ओ. ने कर्मचारियों पर सख्ती करते हुए कह रखा है कि अगर तनख्वाह चाहिए तो कर्मचारियों को रिकवरी करनी होगी। वहीं ट्रस्ट के कच्चे स्टाफ को भी ठेकेदार द्वारा आज तनख्वाह जारी कर दी गई। उक्त कर्मचारियों को सितम्बर माह की तनख्वाह नहीं मिल पाई है। ट्रस्ट इस संबंध में प्रस्ताव डालकर सरकार से मंजूरी लेकर वेतन रिलीज करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News