IPL पर सट्टा लगवाने के आरोपी सेठी को जमानत

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2019 - 09:49 AM (IST)

जालंधर (कमलेश): आई.पी.एल. में सट्टा लगवाने के आरोपों में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए कार बाजार के मालिक मुकेश सेठी को आज जमानत मिल गई। आरोपी सेठी के काबू होने के बाद से अन्य बुकियों ने अपने ठिकाने बदल दिए हैं। गौरतलब है कि आई.पी.एल. की शुरुआत से पहले ही पंजाब केसरी ने महानगर में चल रही बुक के बारे में प्रकाशित किया था, जिसका संज्ञान लेते हुए डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर को आई.पी.एल. पर सट्टा लगवाने वाले बुकियों पर शिकंजा कसने के आदेश दिए थे।

सूत्रों की मानें तो गिरफ्तार बुकी मुकेश सेठी की मुखबिरी में अहम भूमिका एक बुकी द्वारा ही निभाई गई ताकि कम्पीटिशन को खत्म किया जा सके। सेठी की गिरफ्तारी से अन्य बुकी डरे जरूर हैं, लेकिन ठिकाने बदलकर बुक को ऑप्रेट कर रहे हैं, इसका बड़ा कारण यह माना जा रहा है कि पिछले साल हुए आई.पी.एल. में सभी बुकियों को भारी नुक्सान हुआ था और इस सीजन में सभी बुकी पिछले आई.पी.एल. में हुए भारी नुक्सान की रिकवरी करने की होड़ में हैं। ऐसे में वह अपनी प्रतिद्वंद्विता को खत्म करना चाहते हैं। ऐसे में जो गेम काबू बुकी के पास आ रही है, वह दूसरे बुकी के पास डायवर्ट हो जाएगी।

बता दें कि पुलिस द्वारा काबू मुकेश सेठी को पुलिस ने जेल भेज दिया था, लेकिन सेठी ने दावा किया था कि उसकी तबीयत खराब है और इसी के चलते उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, महानगर में चर्चा बनी हुई थी कि सेठी को सिविल में वी.आई.पी. ट्रीटमैंट दिया जा रहा था। फिलहाल पुलिस आरोपी से पकड़े गए मोबाइलों की जांच करने में लगी हुई है। पुलिस का दावा है कि जांच के बाद केस में महानगर के कुछ बड़े नाम भी जुड़ सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News