हाई अलर्ट दौरान लुटेरों की जालंधर पुलिस को चुनौती

punjabkesari.in Wednesday, Dec 05, 2018 - 09:57 AM (IST)

जालंधर  (सुधीर): अमृतसर में हुए आतंकी हमले व जालंधर से आतंकी पकड़े जाने के बाद चल रहे हाई अलर्ट के दौरान शहर में कई स्थानों पर नाकेबंदी की जा रही है । एस.ओ.जी. के 40 जवान भी सुरक्षा प्रबंधों हेतु तैनात किए गए हैं लेकिन इसी बीच बेखौफ लुटेरे  पुलिस के सुरक्षा प्रबंधों को खुलेआम चुनौती देते हुए महिला बैंक कर्मी से पर्स छीनकर फरार हो गए। 

हैरानीजनक बात यह रही कि घटनास्थल की कुछ दूरी पर ही पुलिस का नाका लगा था। सूचना मिलने के बाद भी वहां खड़े पुलिस मुलाजिम महिला की मदद करने के लिए नहीं आए, जिसके बाद घटना का शिकार हुई महिला ने घटना संबंधी पुलिस कंट्रोल रूम के 100 नंबर पर फोन किया जहां से किसी ने फोन ही नहीं उठाया। उसके बाद पीड़िता ने वूमैन हैल्पलाइन पर भी फोन किया, जिसके 1 घंटे के बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। मामला ए.डी.सी.पी. सिटी 1 परमिंद्र सिंह भंडाल के नोटिस में आता देख थाना नं. 2 के प्रभारी मनमोहन सिंह पुलिस पार्टी सहित घटनास्थल पर पहुंचे व महिला को शिकायत देने के लिए कहा जिसके साथ ही महिला बैंक कर्मी ने घटना संबंधी पुलिस को लिखित शिकायत की। घटना का शिकार हुई बस्ती शेख निवासी वंशिका ने बताया कि वह सोढल रोड पर स्थित पंजाब नैशनल बैंक में काम करती है व आज शाम बैंक से छुट्टी होने के पश्चात वह रिक्शा पर अपने घर  जा रही थी कि वर्कशॉप चौक से थोड़ा पहले 2 मोटरसाइिकल सवार लुटेरों ने उसके हाथ से पर्स छीन लिया व वर्कशाप चौक की तरफ भाग गए।

उसने शोर मचाया जिस पर वहां लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। पुलिस ने घटनास्थल की कुछ दूरी पर लगे सी.सी.टी.वी कैमरों से लुटेरों की फुटेज निकलवाई है व लुटेरों की तलाश कर रही है। दूसरी तरफ शहर में हुई ऐसी घटना को देखकर व कुछ दूरी पर नाके पर खड़े मुलाजिमों को सूचना मिलने के बावजूद महिला की मदद न करने को लेकर कमिश्नरेट पुलिस की कारगुजारी पर सवालिया निशान लग रहा है। ए.डी.सी.पी. सिटी-1 परमिंद्र सिंह भंडाल ने बताया कि पुलिस द्वारा मामले की जांच जारी है व पुलिस आसपास के सी.सी.टी.वी कैमरों की फुटेज भी निकलवा कर लुटेरों की तलाश कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News