हाईकोर्ट के निर्देशों पर निगम का सीङ्क्षलग अभियान फिर शुरू

punjabkesari.in Wednesday, Dec 11, 2019 - 08:41 AM (IST)

जालंधर(खुराना): पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने एक याचिका के आधार पर शहर की सैंकड़ों अवैध बिल्डिंगों पर सख्त कार्रवाई के जो निर्देश दे रखे हैं, चाहे उन निर्देशों से शहर के कांग्रेसी नेताओं में हड़कम्प मचा हुआ है परंतु नेताओं की परवाह न करते हुए नगर निगम ने आज फिर सीलिंग अभियान शुरू कर दिया जिसके तहत मॉडल टाऊन, डेयरियां वाला चौक के निकट अवैध रूप से बनी 2 दुकानों को सील कर दिया गया। 

इन दुकानों में कपड़े और इलैक्ट्रोनिक्स आइटमों के शोरूम चल रहे थे परंतु बिल्डिंग इंस्पैक्टर पूजा मान के नेतृत्व में गई टीम ने दोनों शोरूमों के शटरों को सील कर दिया।
गौरतलब है कि इन दोनों दुकानों को नगर निगम ने पहले भी सील किया था परंतु राजनीतिक प्रैशर डलवाकर तथा एफीडेविट देकर सीलें खुलवा ली गईं। एफीडेविट में दिए गए बयानों पर कोई अमल नहीं किया गया, जिस कारण इन दोनों शोरूमों को दोबारा सील लगा दी गई। आज कार्रवाई के दौरान कांग्रेसी पार्षद शैरी चड्ढा भी मौके पर पहुंचे और कुछ समय देने की मांग की परंतु निगम टीम अपनी कार्रवाई करके लौट आई।

167 अवैध बिल्डिंगों की पहले आएगी बारी 

नगर निगम के बिल्डिंग विभाग ने हाईकोर्ट में जो जवाब दे रखा है, उसमें साफ लिखा है कि निगम के पास स्टाफ की कमी है, जिस कारण 167 अवैध बिल्डिंगों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। निगम ने अदालत के कहने पर इन अवैध बिल्डिंगों पर कार्रवाई का जो टाइम-टेबल बनाया है, उसके मुताबिक कार्रवाई 6 महीने में निपटा दी जाएगी और एन्फोर्समैंट टीम बनाकर हर सप्ताह अवैध बिल्डिंगों पर कार्रवाई की जाएगी। निगम कमिश्नर द्वारा बनाई गई एन्फोर्समैंट टीम ने आज पहला एक्शन करके 2 दुकानों को सील किया। पता चला है कि वीरवार को भी निगम की टीम सीङ्क्षलग या डैमोलेशन अभियान चला सकती है। इसके अलावा जो अवैध निर्माण इन दिनों चल रहे हैं, उन पर भी कार्रवाई करने हेतु निगम प्लाङ्क्षनग कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News