संसद भवन में कांग्रेसी सांसदों का मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

punjabkesari.in Wednesday, Feb 13, 2019 - 10:08 AM (IST)

जालंधर (धवन): संसद भवन में पंजाब से संबंध रखते कांग्रेसी सांसदों ने मोदी सरकार द्वारा जनता को 15-15 लाख रुपए की राशि न दिए जाने के मामले को लेकर रोष प्रदर्शन किया तथा आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने गरीबों की भावनाओं से खिलवाड़ किया है। पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ के नेतृत्व में किए गए रोष प्रदर्शन में कांग्रेसी सांसद चौधरी संतोख सिंह, रवनीत सिंह बिट्टू तथा गुरजीत सिंह औजला शामिल हुए।

उन्होंने कहा कि केन्द्र में 5 वर्ष पहले सत्ता में आने से पूर्व भाजपा ने यह वायदा किया था कि वह प्रत्येक व्यक्ति के बैंक खाते में 15-15 लाख रुपए की राशि डालेगी परन्तु अब मोदी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करने जा रही है लेकिन किसी भी व्यक्ति के बैंक खाते में यह राशि नहीं आई है।  इस अवसर पर कांग्रेसी सांसदों ने मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की और कहा कि भाजपा सरकार ने लोगों के करोड़ों बैंक खाते जन-धन स्कीम के तहत खुलवा दिए लेकिन उसमें अभी तक एक पाई भी जमा नहीं की है, उलटा लोगों को बैंक खाते बनाए रखने के लिए अपनी जेब से पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं। जाखड़ ने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों की भलाई से विमुख हो चुकी है तथा वह केवल पूंजीपतियों के हित साधने में लगी हुई है। 

मोदी सरकार द्वारा की गई नोटबंदी के कारण न तो काला धन वापस आया और न ही देश में आतंकवाद पर काबू पाया जा सका है। 5 वर्षों में भाजपा सरकार ने केवल सपने बेचने का काम किया है, जबकि इन सपनों को हकीकत में बदलने के लिए कुछ भी नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि भाजपा के सांसद या नेता जहां भी जाएंगे, उन्हें 15-15 लाख रुपए के चैक दिखाकर लेखा-जोखा मांगा जाएगा। भाजपा का चेहरा जनता में बेनकाब किया जाएगा ताकि यह पता चल सके कि उसने किस तरह से पिछले चुनाव में लोगों को ठगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News