नवजोत सिद्धू व मनप्रीत बादल भी खफा, राजभवन से बिना जलपान किए वापस लौटे

punjabkesari.in Sunday, Apr 22, 2018 - 10:01 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): पंजाब में मंत्रिमंडल विस्तार क्या हुआ मानो कांग्रेस में बवाल ही खड़ा हो गया है। कई विधायक मंत्रिमंडल में स्थान न मिल पाने के कारण खफा हैं और पार्टी पदों से अपने इस्तीफे देने में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में वरिष्ठता सूची में शामिल कई ऐसे विधायक मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह के खिलाफ भी अंदर खाते लाबिंग करने को सरगर्म हो गए हैं जिन्हें उनकी वरिष्ठता के बावजूद नजरअंदाज कर दिया गया है।

इसके अतिरिक्त पहले से बने 2 कैबिनेट मंत्रियों की नाराजगी भी सामने आने लगी है जोकि कै. अमरेन्द्र के गले की फांस साबित हो सकती है। इसी कड़ी में आज नवजोत सिंह सिद्धू व मनप्रीत बादल का रोष उस समय सामने आया जब दोनों नेता नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम में राजभवन तो पहुंचे परंतु कार्यक्रम के अंत में जलपान किए बिना ही वहां से लौट गए। सूत्रों के अनुसार कुछ विधायकों ने उन्हें वहां रुकने का आग्रह भी किया परंतु वह नही मानें। माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल के विस्तार में सिद्धू व मनप्रीत ने परगट सिंह जैसे अपने 2 समर्थक विधायकों को मंत्री बनाने की सिफारिश की थी।

सिद्धू व मनप्रीत दोनों के राहुल गांधी के साथ अच्छे संबंध हैं और दोनों नेताओं को राहुल ने ही कांग्रेस ज्वाइन करवाई थी परंतु कै. अमरेंद्र ने राहुल के समक्ष सिद्धू व मनप्रीत की सिफारिशों को पूरी तरह से अनदेखा कर दोनों नेताओं को राजनीतिक पटखनी देने का प्रयास किया है। चूंकि नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जा चुकी है और कल उन्हें विभाग भी सौंप दिए जाएंगे लेकिन तय है कि कांग्रेस के अंदर उठी बगावत की ज्वाला मिशन 2019 को लेकर कांग्रेस आलाकमान के लिए खासी मुश्किलें खड़ी करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Related News