प्लाजा चौक व रैडक्रास मार्कीट के बाहर से लेकर नकोदर चौक तक सड़कों से कब्जे हटाए

punjabkesari.in Thursday, Jan 09, 2020 - 09:22 AM (IST)

जालंधर(वरुण): लगातार दूसरे दिन भी ट्रैफिक पुलिस व नगर निगम के तहबाजारी विभाग की सड़कों से कब्जे हटाने की मुहिम जारी रही। इस मुहिम के बाद जिस रोड से कभी ट्रैफिक जाम नहीं हटता था, वह रोड बिल्कुल क्लीयर दिखी। दूसरे दिन भी श्री राम चौक, प्लाजा चौक, रैडक्रास मार्कीट, भगवान वाल्मीकि चौक के आसपास से लेकर नकोदर चौक पर सड़कों पर किए कब्जे हटाए गए। डी.सी.पी. ट्रैफिक नरेश डोगरा, ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक गगनेश कुमार शर्मा, ट्रैफिक पुलिस की टीमों, थानों की फोर्स समेत नगर निगम के तहबाजारी विभाग की टीमों ने प्लाजा चौक के आसपास चेतावनी के बावजूद फुटपाथ पर काऊंटर लगा कर नोटों के हार बेच रहे लोगों के काऊंटर जब्त किए।
PunjabKesari, Remove occupation from streets of Plaza Chowk
रैडक्रॉस मार्कीट के बाहर रोड पर फड़ियां तो नहीं लगी थीं लेकिन वहां पड़े खाली टेबलों को निगम की टीम ने नहीं छोड़ा और उन्हें भी जब्त कर लिया। इसके अलावा नकोदर चौक तक सड़कों व फुटपाथ को क्लीयर करवाया गया। डी.सी.पी. व ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक ने कब्जे करने वालों को चेतावनी दी कि उक्त रोड पर अगर दोबारा से कब्जे हुए तो उक्त लोगों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज की जाएगी। दूसरे दिन हुई इस कार्रवाई के बाद श्री राम चौक से लेकर भगवान वाल्मीकि चौक तक जहां जाम नहीं लगा वहीं गाड़ियां भी यैलो लाइन के अंदर पार्क की गई थीं जिस कारण रोड भी काफी चौड़ी लग रही थी। ए.डी.सी.पी. गगनेश कुमार शर्मा ने कहा कि आने वाले दिनों में श्री राम चौक से लेकर नकोदर चौक रोड तक नजर रखी जाएगी। अगर आने वाले दिनों में किसी ने भी कब्जे किए तो कानूनी कार्रवाई तय है। 

शहर भर में चलेगी कब्जा हटाने की मुहिम 
ए.डी.सी.पी. ने बताया कि इस प्वाइंट को कब्जा मुक्त करवाने के बाद शहर के अन्य प्वाइंट्स से भी कब्जे हटाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कब्जों के कारण सड़कों की चौड़ाई कम हो गई है जिसके कारण ट्रैफिक जाम रहता है। लोग खुद ही अपनी दुकानों का सामान अंदर कर लें और कब्जे न करें। अगर सामान सड़क या फुटपाथ पर मिला तो वह सारा जब्त किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News