मकसूदां नई सब्जी मंडी में रिटेल सब्जी वालों की संख्या हुई 3800 के पार

punjabkesari.in Thursday, Apr 09, 2020 - 10:42 AM (IST)

जालंधर(शैली): नई सब्जी मंडी मकसूदां में दिन-प्रतिदिन रिटेल सब्जी वालों की संख्या बढ़ती हुई 3800 का आंकड़ा पार कर गई। जिला प्रशासन ने मंडी में भीड़ कंट्रोल करने के लिए 100 से भी ऊपर पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है लेकिन फिर भी मंडी में सोशल डिस्टैंस बनाना मुश्किल साबित हो रहा है।

मंडी आढ़ती समूह के राजिंद्र मित्तल, ङ्क्षडपी सचदेवा, शाम लाल, जोहनी बत्तरा, गोल्डी, गुरदियाल, टीटू भंडारी, फ्रूट मंडी आढ़ती एसोसिएशन के उपप्रधान पवन मदान, सिल्की भारती संग हुई डी.एम.ओ. दविन्द्र सिंह की बैठक दौरान आढ़ती समूह ने कहा कि मंडी में अत्यधिक रश के कारण मंडी में सोशल डिस्टैंस रख पाना अत्यंत मुश्किल है और परचून ग्राहक आढ़ती समूह से 5-10 किलो सामान की मांग करता है लेकिन सभी होलसेलर आढ़तियों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसके समाधान के लिए कुछ रिटेलरों को अलग फड़ पर बैठाने की इजाजत दी जाए जिससे मंडी में सोशल डिस्टैंस रखा जा सके।

रिटेल फड़ी वालों को 5-10 किलो की पैकिंग फड़ पर रख कर बेचने की इजाजत से बाहर से सब्जी लेने वाले परचून ग्राहक भी जल्दी से पैकिंग खरीद कर भीड़ कम करेंगे। उन्होंने कहा कि रोजाना मार्कीट कमेटी कुछ गरीब परचून फड़ी वालों का माल उठा कर जब्त कर लेती है, ऐसा करने की जगह वह उन्हें काम करने के लिए अलग फड़ की सुविधा दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News