शाहकोट उपचुनावः जिला चुनाव कार्यालय ने जारी किया अकाली नेताओं को नोटिस

punjabkesari.in Saturday, May 05, 2018 - 04:45 PM (IST)

शाहकोट: पंजाब के जालंधर जिला चुनाव कार्यालय ने शाहकोट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उमीदवार के खिलाफ अवैध खनन मामले में दर्ज एफआईआर को लेकर कल धरना प्रदर्शन करने वाले अकाली जत्थेदार चरन सिंह तथा अन्य नेताओं को चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन मामले में आज नोटिस जारी किया ।  चुनाव कार्यालय की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि चुनाव आचार संहिता जारी होने के बाद धरना प्रदर्शन करना संहिता का उल्लंघन माना जाता है ।

ऐसे में क्यों न इन नेताओं के विरूद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाये । अकाली नेता धरना प्रदर्शन के दौरान कल कांग्रेस उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया के खिलाफ अवैध खनन मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद उनकी गिरफ्तारी और उनकी टिकट रद्द किये जाने की मांग कर रहे थे । चंडीगढ़ में भी अकाली -भाजपा नेतृत्व की अगुवाई में गठबंधन के प्रतिनिधिमंडल ने कल राज्यपाल वीपी बदनोर से मुलाकात कर कांग्रेस उमीदवार के बारे में जानकारी दी थी ।  

ज्ञातव्य है कि यह सीट अकाली दल के पूर्व मंत्री एवं विधायक अजीत सिंह कोहाड़ के निधन के कारण रिक्त हुई । इस सीट पर 28 मई को उपचुनाव होना है तथा नतीजा 31 मई को आयेगा । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News