सिमरनजीत सिंह मान ने शिरोमणि अकाली दल पर लगाए घोटाले के आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2019 - 05:17 PM (IST)

जालंधर: शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के अध्यक्ष सिमरनजीत सिंह मान ने मंगलवार को पंजाब सरकार से मांग की है कि कोटला परियोजना के तहत ट्यूबवेलकार्पोंरेशन विभाग द्वारा एकत्रित किए गए एक सौ करोड़ रुपए किसानों को वापिस किए जाएं। मान ने मंगलवार को यहां पत्रकारों को बताया कि अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार द्वारा साल 2014 में ट्यूबवेल के खालों (कच्ची नालियां) को पक्का करने और नए खाले बनाने के लिए कोटला परियोजना के तहत संगरूर, बरनाला, बठिंडा और मानसा जिला के किसानों से एक सौ करोड़ रूपए जमा किए थे।

उन्होंने बताया कि इस परियोजना के लिए केन्द्र सरकार ने 929 करोड़ रूपए दिए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि खालों को पक्का करने के लिए निन्न स्तर के सीमेंट, ईंट और बजरी का प्रयोग किया गया जिसके कारण यह नालियां कुछ ही समय में टूट गई। शिअद (अ) अध्यक्ष मान ने कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकत्र्ता गुरसेवक सिंह जवाहर द्वारा शिकायत करने पर पंजाब सतर्कता विभाग द्वारा किए गए कार्य की जांच की गई और इस परियोजना में हुए घोटाले के लिए अधिकारियों सुरेश गोयल और के.के सिंगला को दोषी ठहराया था। 

जांच दौरान दोनों अधिकारियों से चार करोड़ पच्चासी लाख रुपए तथा 109 मियादी जमा खाते मिले थे। मान ने आरोप लगाया कि सरकार ने दोनों दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बजाए उन्हें पदोन्नत कर दिया। मान ने कोटला परियोजना में हुए घोटाले की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए उनसे एकत्र किए एक सौ करोड़ रुपए किसानों को लौटाने तथा दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव दौरान वह इस मुद्दे पर लोगों के समक्ष कांग्रेस और अकाली दल (बादल) के खिलाफ सबूत पेश करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News