सोढल मेला शुरू परंतु निगम ने अब सड़कें बनानी शुरू की

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2019 - 09:21 AM (IST)

जालंधर(खुराना): उत्तर भारत का सुप्रसिद्ध श्री सिद्ध बाबा सोढल मेला आज अनौपचारिक रूप से शुरू हो गया और आज हजारों लोगों ने बाबा सोढल के दर पर शीश झुकाया। पूरे सोढल मेला क्षेत्र में अस्थायी दुकानें सज चुकी हैं और जगह-जगह झूले लग गए हैं। दूर-दूर से भक्तजनों का आना-जाना शुरू हो गया है तथा खाने-पीने की दुकानें सज चुकी हैं।एक ओर जहां बाबा सोढल मेला पूरी गति से चालू हो गया है वहीं नगर निगम को आज मेला क्षेत्र की टूटी हुई सड़कों को बनाने की याद आई, जिसके चलते कई सड़कों पर आज लुक-बजरी डाली गई।
PunjabKesari, Sodhal fair
ताजी डाली गई लुक-बजरी पर लोगों के चलने के बाद नई बनी सड़क की हालत क्या होगी, उसे सोचे बगैर निगम ने आज नई सड़कों का निर्माण जारी रखा जिससे क्षेत्र के लोगों में चर्चा रही कि क्या अब तक संबंधित नेता और अधिकारी सोए रहे या उन्हें टूटी सड़कों को रिपेयर करने की फिक्र ही नहीं थी।गौरतलब है कि सोढल मेला क्षेत्र की दुर्दशा बारे पंजाब केसरी ने लगातार सचित्र समाचार प्रकाशित किए जिसके बाद आज वहां सड़क निर्माण और साफ-सफाई का काम शुरू हुआ। सड़कों के मामले में निगम द्वारा की गई खानापूर्ति लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है।   
PunjabKesari, Sodhal fair
अभी भी लगे हुए हैं कूड़े के ढेर
सोढल मेला क्षेत्र में नई सड़कों के निर्माण की प्रक्रिया तो खैर आज शुरू हो गई परंतु मेला क्षेत्र में जगह-जगह कूड़े के ढेर अभी भी लगे हुए हैं जिस कारण मेले में आने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सोढल मंदिर को जाती मेन सड़क, जो लीडर फैक्टरी के पिछवाड़े पड़ती है और हजारों भक्तजन वहां से होकर माथा टेकने जाते हैं, आज भी कूड़े से भरी रही। इसके अलावा कई अन्य जगहों पर भी कूड़े के ढेर लगे देखे गए, जिन्हें निगम द्वारा न उठाए जाने के चलते अस्थायी दुकानें लगाने वालों को काफी परेशानी आई।
PunjabKesari, Sodhal fair
मेला क्षेत्र में नंगी हैं बिजली की तारें
आने वाले दिनों में सोढल मेला क्षेत्र में लाखों श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। ऐसे में नगर निगम को अचूक इंतजाम करने चाहिए थे परंतु ऐसा दिख नहीं रहा क्योंकि मेला क्षेत्र में अभी भी कई स्थानों पर बिजली की नंगी तारें मौजूद हैं, जिनसे स्ट्रीट लाइटें जलाई जा रही हैं। डिवाइडर पर अत्यंत नीची लगी ये तारें कभी भी बड़े हादसे का कारण बन सकती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News