मल्टीस्टोरी पार्किंग को शुरु करवाने को लेकर अकाली-भाजपा नेताओं ने लगाया धरना

punjabkesari.in Friday, Jun 01, 2018 - 11:46 AM (IST)

फगवाड़ा (रुपिन्द्र कौर/जलोटा/रमेश कौड़ा): मार्च 2016 को शहर के बिल्कुल मध्य में 216 वाहनों के खड़े करने के लिए एक मल्टस्टोरी पार्किंग उस समय के विधायक व मुख्य संसदीय सचिव (स्थानीय निकाय विभाग) सोमप्रकाश कैंथ ने शुरू कारवाई थी व घोषणा की थी कि यह मल्टीस्टोरी पार्किंग फरवरी 2017 तब बन जाएगी व लोगों को इसका लाभी होगा इससे पार्किंग स्थल की निकटवर्ती मार्कीटों मुख्यत बाजार बांसावाला, गांधी चौक, मंडी रोड, पुराना डाकखाना रोड, सुभाष नगर, गुऊशाला बाजार व मुख्य बंगा रोड आदि के इलाके लाभांवित होंगे।

इससे अप्रवासी भारतीयों में बेहद खुशी देखी गई क्योंकि मार्कीटों में खरीददारी करने वाले ग्राहकों की मुख्य समस्या यही थी कि खरीददारी के समय वह अपने वाहन कहा खड़ा करें परन्तु पार्किंग को तैैयार हुए करीब एक वर्ष व्यतीत हो चुका है पुरंतु फगवाड़ा की राजनीति के चलते उक्त मल्टीस्टोरी पार्किंग आज तक शुरू नही हो सकी क्योंकि इसे भाजपा विधायक द्वारा बनाया बया था लिहाजा इसका श्रेय व वर्तमान सरकार लेना चाह रही है।

विधायक सोम प्रकाश कैंथ, मेयर अरुण खोसला, शिरोमणि प्रबंधक कमेटी मैंबर सरवन सिंह कुलार, राकेश दुग्गल व समूह भाजपा कौंसलरों ने मिलकर फगवाड़ा बंगा रोड पर बनी पार्किंग को आज खुलवा कर वहां दुकानदारों को अपनी गाडिय़ां पार्क करने के लिए कहा। इससे पहले दुकानदार अपनी गाडिय़ां निकालते पुलिस फोर्स ने आकर पार्किंग को घेर लिया व गाडिय़ां पार्क करने का काम शुरु नही होने दिया। पहले ही बैरीकेड लगा दिए। मौके पर डी.एस.पी व एस.पी. भंडाल पहुंच गए। गुस्साए कौंसलरों व विधायक ने विरोध के विरुद्ध पार्किंग में ही धरना लगा दिया व घोषित किया कि जब तक पार्किंग नही खुलती तब तक हम नही उठेंगे, धरना जारी रहेगा। विधायक ने कौंसलरों व दुकानदारों के साथ नई बनी पार्किंग में लगाया धरना।

जो हो रहा है वह जनता के साथ धक्केशाही है : सोम प्रकाश कैंथ
भाजपा विधायक सोम प्रकाश कैंथ ने कहा कि जो हो रहा है, वह जनता के साथ धक्केशाही है। उक्त पार्किंग स्थल का निर्माण नगर निगम फगवाड़ा द्वारा करवाया गया है और इसके लंबे समय पूर्व तैयार होने के बाद भी सत्तापक्ष के नेता महज राजनीतिक कारणों से इसे जनता के लिए नहीं खोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे लोगों को भारी असुविधा हो रही है। यदि उक्त पार्किंग स्थल को पंजाब सरकार को चालू करना ही पड़ेगा और जब तक इसे चालू नहीं किया जाता तब तक वे संघर्ष करते रहेंगे। 

ट्रैफिक की समस्या से लोग हैं परेशान 
गौरतलब है कि पिछले काफी समय से ट्रैफिक की समस्या दुकानदारों व आने-जाने वाले लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई हैं। बंगा रोड निकट थाना सिटी सड़क बहुत तंग है और यहां यातायात अधिक है। गौरतलब है कि विदेशों से भी लोग यहां अक्सर सामान खरीदने आते रहते हैं।

पास में हैं कई स्कूल, रोज विद्यार्थियों को होती है परेशानी 
राजनीतिक लीडरों ने उद्घाटन की होड़ के चक्कर में आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हर दिन गाडिय़ों की लंबी कतारें देखी जा सकती हैं। निकट कई स्कूल होने कारण छुट्टी के समय बच्चों को सड़क पार करने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है व किसी भी असंभावित घटना के घटने से इंकार नहीं किया जा सकता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News