हैडफोन लगाकर चलने वाले सावधान! होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 03:45 PM (IST)

कपूरथला(महाजन): सिटी स्टेशन और इसके आसपास के क्षेत्रों में रेलवे ट्रैक पार करते समय हैडफोन लगाकर चलने वाले लोग अक्सर हादसों का शिकार हो रहे हैं, जिसके कारण इस रेलमार्ग पर हादसों की संख्या बढ़ रही है। इन हादसों पर लगाम लगाने के लिए आर.पी.एफ. की टीम की ओर से अभियान चलाया जाएगा।

इस अभियान के तहत रेलवे स्टेशन और इसके आसपास हैडफोन लगाकर चलने वाले लोगों पर निगरानी रखी जाएगी और ऐसा पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई भी होगी। सिटी स्टेशन के आसपास के स्टेशनों और रेलवे ट्रैकों पर होने वाले हादसों का कारण अधिकतर हैडफोन लगाकर ट्रैक पार करना ही होता है। इस संदर्भ में स्टेशन में गत 3 माह में 4 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

आसपास मौजूद रहेगी टीम
आर.पी.एफ. अधिकारी अब रेलवे स्टेशन और इसके आसपास खड़े लोगों की जांच करेंगे और इस बात का ध्यान रखा जाएगा कि रेलवे ट्रैक के आसपास खड़े लोगों ने हैडफोन न लगाया हो। पहले हैडफोन न लगाने के लिए यात्रियों को सूचना दी जाएगी कि स्टेशन और रेलवे ट्रैक के आसपास हैडफोन का प्रयोग न करें। इसके बाद भी इस नियम का उल्लंघन करने वाले लोगों पर कार्रवाई होगी। इसके लिए आर.पी.एफ. की टीम स्टेशन और आसपास के क्षेत्र में निगरानी करेगी कि कोई भी यात्री हैडफोन लगाकर ट्रेनों में न चढ़े और न ही रेलवे ट्रैक पार करे। इसलिए स्टेशन पर सूचना बोर्ड भी लगाए जाएंगे और समय-समय पर स्टेशन में घोषणाओं के द्वारा भी यात्रियों को अवगत करवाया जाएगा। 

क्या कहना है आर.पी.एफ. अधिकारी का
इस संबंधी कपूरथला रेलवे स्टेशन के आर.पी.एफ. के इंचार्ज जसपाल सिंह ढिल्लों का कहना है कि स्टेशन और इसके आसपास हैडफोन लगाने के चलते होने वाले हादसों को रोकने के लिए मुहिम चलाई जा रही है। हैडफोन लगाकर ट्रेनों में चढ़ने और रेलवे ट्रैक पार करने से रोकने के लिए आर.पी.एफ. की टीम की ओर से यात्रियों को अवगत करवाया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News