सुल्तानपुर लोधी में महिलाओं और पुलिस के बीच झड़प, चले ईंट-पत्थर

10/17/2019 2:36:41 PM

सुल्तानपुर लोधीः सुल्तानपुर लोधी के रेलवे अंडरब्रिज पर मंगलवार को एक ट्रक के साथ एक्टिवा सवार की टक्कर होने से उसकी मौत हो गई थी। जिसके बाद बीते दिन परिवार की ओर से सड़क जाम करके रोष प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन दौरान स्थिति उस समय बिगड़ गई जब पुलिस मुलाजिमों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। इसकी एक वीडियो भी वायरल हो रही है। झड़प इतनी बढ़ गई कि प्रदर्शनकारी महिलाएं और पुलिस के बीच ईंट-पत्थर तक चलने लगे। तस्वीरों में आप साफ देख सकते हैं कि प्रदर्शनकारी महिलाएं और पुलिस मुलाजिमों की तरफ से कैसे एक दूसरे पर पत्थर बरसाए जा रहे हैं।
PunjabKesari, Clashes between women and police in Sultanpur Lodhi
इस मौके रोष जाहिर करते हुए मृतक सुरजीत के भाई, राकेश, सन्नी आदि ने कहा कि उस हादसे के बाद पुलिस ने धान से भरे ट्रक और चालक को गिरफ्तार कर लिया था। जब वह मृतक सुरजीत का पोस्टमार्टम करवाने आए तो उन्होंने देखा कि ट्रक में से धान की बोरियां गायब थीं। इस संबंधी जब उन्होंने पुलिस से पूछा तो उनका कहना था कि ट्रक तो खाली करवाना था क्योंकि धान की फसल खराब होने का डर था। उन्होंने कहा कि एक तो गरीब का परिवार उजड़ गया और दूसरी तरफ केस को दबाने की कोशिश की जा रही है, जिसके चलते उन्होंने रोष प्रदर्शन किया और मुख्य सड़क को यातायात के लिए बंद कर दिया।

कानून के अनुसार धान की फसल के खराब होने के डर से ट्रक खाली करवाया: एस.एच.ओ.
एस.एच.ओ. सुल्तानपुर लोधी इंस्पैक्टर सर्बजीत सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि पुलिस ने हादसे की रात ही ट्रक चालक को पकड़कर केस दर्ज कर दिया था। ट्रक में पड़े धान के खराब होने के अंदेशे से ही उसे खाली करवाया गया था। उन्होंने फिर प्रदर्शनकारियों को समझाकर धरना उठवा दिया।
PunjabKesari, Clashes between women and police in Sultanpur Lodhi
प्रदर्शनकारी महिलाओं ने बताया कि सुरजीत कुमार के आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की जगह पुलिस खानापूर्ती कर रही है, जिसके विरोध में उनकी तरफ से ट्रक घेर कर प्रदर्शन किया जा रहा था। इतने में पुलिस मुलाजिमों ने महिलाओं के साथ बदसलूकी शुरू कर दी, जिस कारण महिलाओं ने भी जवाबी कार्रवाई की। 

बता दें कि रेलवे विभाग की ओर से करमजीतपुर रोड पर दो अंडरब्रिज बनाऐ गए, जिस में से एक को लोगों के लिए खोल दिया गया था परन्तु इस अंडरब्रिज का निर्माण लापरवाही से होने के कारण सुरजीत सिंह की एक्टिवा को ट्रक ने टक्कर मार दी थी। इस हादसे में सुरजीत के दो साथियों ने तो एक्टिवा से छलांग मार कर अपनी जान बचा ली, लेकिन ट्रक की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। 


Edited By

Sunita sarangal

Related News