रोष मार्च निकाल कर पंजाब सरकार व पुलिस प्रशासन के खिलाफ लगाए नारे

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2019 - 09:47 AM (IST)

कपूरथला(महाजन): उदासी डेरा मंदिर भगवान श्री चंद जी कांजली में गत दिनों कुछ शरारती तत्वों द्वारा कब्जा किए जाने व सत्तापक्ष के नेता द्वारा कुछ गुंडा तत्वों को साथ लेकर गुंडागर्दी करने के रोष स्वरूप शहर की हिंदू-सिख संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने रोष मार्च निकाला। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पंजाब सरकार व पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। यह रोष मार्च शालीमार बाग से चलकर जलौखाना चौक, सदर बाजार, शहीद भगत सिंह चौक से होते हुए एस.एस.पी. कार्यालय पहुंचा जहां प्रदर्शनकारियों ने एस.एस.पी. सतिन्द्रपाल के नाम एस.पी. बलकार सिंह को मांग पत्र सौंपा। इस मांग पत्र को सौंपते हुए प्रदर्शनकारियों ने बताया कि उदासी डेरा मंदिर भगवान श्री चंद कांजली में उदासी महंतों की गुरूगद्दी अनुसार महंत बहुत समय से रह रहे हैं।

वहां 13 एकड़ जमीन डेरा बाबा श्री चंद के नाम पर है। गत दिनों कुछ शरारती तत्वों ने सत्तापक्ष के नेताओं की कथित शाह पर डेरे के महंत श्री वासुदेव को साजिश के अधीन झूठे मामले में फंसाया, जब वह 8 महीने बाद जेल से बाहर आए तथा अपने डेरे में जाने लगे, तो कब्जा किए हुए शरारती तत्वों ने वासुदेव व अन्य साथी महंतों पर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया। महंत व उनके साथियों ने भाग कर जान बचाई तथा यह सब कुछ वहां पुलिस की उपस्थिति में हुआ था तथा पुलिस वहां मूकदर्शक बनी रही। जब यह बात पता लगी तो शहर के गण्यमान्य व्यक्तियों व समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि मौके पर पहुंचे, तो कब्जा करने वाले शरारती तत्वों ने डेरे के अंदर ताला लगा दिया जिससे धार्मिक भावनाओं को भी ठेस पहुंची।

मांग पत्र में सामाजिक संस्थाओं व धार्मिक नेताओं ने कहा कि मंदिर व डेरे की जमीनों पर सरकार व प्रशासन की कथित मिलीभगत के साथ जमीन माफिया कब्जे कर रहा है, जो बर्दाश्त करने योग्य नहीं है। शनिवार को शहर की सभी संस्थाओं ने मांग पत्र द्वारा कहा कि महंतों पर हुए झगड़े के समय जो पुलिस कर्मी उपस्थित थे, उनको तुरंत सस्पैंड किया जाए। डेरे की बेअदबी करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया जाए। डेरे की जमीन डेरे को वापस करवाई जाए। यदि आरोपियों के खिलाफ एक सप्ताह के भीतर मामला दर्ज नहीं किया गया, तो सभी संस्थाएं इस संघर्ष को प्रदेश स्तर पर करने के लिए मजबूर होंगी। इस मौके पर पवन सूद, सुभाष, गुरप्रीत सिंह बंटी, देव भंडाल, डा. रणबीर कौशल, सुभाष मुकरंदी, राजेश भास्कर लाली, मुकेश लाटी, संदीप पंडित, रघुनाथ स्वामी, चेतन सूरी, पवन धीर, अजय शर्मा, अजय बबला, प्यारे लाल, अमनदीप गोल्डी, जीवन वालिया आदि संत समाज के सदस्य व लोग उपस्थित हुए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News