भाई-बहन के लिए यमदूत बना गड्ढा

punjabkesari.in Saturday, Feb 09, 2019 - 10:26 AM (IST)

खन्ना(सुनील): पुलिस जिला खन्ना के अधीन पड़ते ईराक गांव में पानी से भरा एक गड्ढा मासूम भाई-बहन के लिए यमदूत बन गया। इस गड्ढे में डूबने से दोनों की मौत हो गई। मृतकों में रूबी कुमारी (4) और उसके भाई शिव कुमार (3) शामिल हैं। जानकारी के अनुसार गांव ईराक में झुग्गी बनाकर रहता सुरिंदर शर्मा जोकि खेतों में मजदूरी का काम करता है, वह अपनी पत्नी रीना देवी और 4 बच्चों समेत रह रहा था। 

हादसे वाले दिन सुरिंदर शर्मा मजदूरी करने के लिए खेतों में चला गया और उसकी पत्नी रीना देवी घर के काम में व्यस्त हुई थी कि उसके बच्चे रूबी कुमारी और शिव कुमार खेलते हुए निकट ही बने पानी से भरे गड्ढे में गिर गए। आस-पास रहते झुग्गियां वालों ने उसको सूचना दी कि उसके दोनों बच्चे पानी वाले गड्ढे में गिर गए हैं और जब वे मौके पर पहुंची और बच्चों को बाहर निकाला तब तक दोनों बहन-भाई की मौत हो चुकी थी। यह हादसा करीब बाद दोपहर घटा और बच्चों की मौत के कारण रीना देवी और सुरिंदर शर्मा पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा, क्योंकि इस हादसे में मरने वाला बच्चा शिव कुमार 3 बहनों का इकलौता भाई था।

हादसे के बाद कुछ गांव के लोगों द्वारा पुलिस के झमेलों में पडऩे की बजाय परिवार को बच्चों का संस्कार करने का सुझाव दिया जिस कारण इस गरीब परिवार ने उसी दिन देर शाम को ही इनके शवों को पुलिस को सूचित किए बिना ही दफना दिया।इंस्पैक्टर हरविंदर सिंह ने कहा कि उक्त बच्चों की हादसे में हुई मौत बारे उनको कोई जानकारी नहीं है और न ही किसी पारिवारिक मैंबर या गांव वासी ने सूचित किया। उन्होंने कहा कि यदि सूचना आती तो कानून अनुसार जरूर कार्रवाई करते।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News