स्वास्थ्य मंत्री ने सिविल अस्पताल खन्ना का किया दौरा, अस्पताल में तैनात 4 हड्डी डॉक्टरों का लिया गंभ

punjabkesari.in Friday, Jan 17, 2020 - 08:57 PM (IST)

खन्ना(कमल,सुखविंद्र कौर): आज पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार भलाई मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने अचानक सिविल अस्पताल खन्ना का दौरा किया, जिस दौरान उन्होंने जहां अस्पताल की तरफ से मुहैया करवाई जा रही सेवाओं का जायजा लिया, वहीं अस्पताल की बुनियादी जरूरतों को भी समझने की कोशिश की। उन्होंने मरीजों को आ रही मुश्किलों को तुरंत हल करने के भी हुक्म दिए।

 इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने देखा कि अस्पताल में हड्डी रोगों के माहिर 4 डॉक्टर तैनात हैं, जिनमें से आज तीन ही उपस्थित थे, जब कि ओ.पी.डी. सिर्फ 56 मरीजों की दर्ज की गई, इस का उन्होंने गंभीर नोटिस लिया और उच्च अधिकारियों को मौके पर हिदायत की कि जिस अस्पताल में जरूरत से ज्यादा एक बीमारी के माहिर डाक्टर तैनात हैं, उनकी तुरंत रैशनेलाईजेशन की जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आयुष्मान भारत-सरबत सेहत बीमा योजना लागू होने से प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों से काफ़ी हद तक बोझ घटने लगा है। योजना लागू होने से इन अस्पतालों में मरीज बिना किसी खर्च के मुफ्त इलाज करवा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने 10 वर्षों के कार्यकाल दौरान प्रदेश के स्वास्थ्य क्षेत्र में सुधार लाने के लिए कोई काम नहीं किया, जिस कारण प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह लडख़ड़ा गई थी। पिछले ढाई वर्षों दौरान कैप्टन सरकार की तरफ से डाक्टरों और अन्य मैडीकल स्टाफ की बड़े स्तर पर भर्ती की गई है, जिसके साथ स्वास्थ्य सहूलतों में लगातार विस्तार हो रहा है। उन्होंने मरीजों के साथ बातचीत करते हुए मुश्किलें सुनने उपरांत मरीज़ों को बेहतर स्वास्थ्य सहूलतें मुहैया कराने का भरोसा दिया। उन्होंने सिवल सर्जन लुधियाना और सीनियर मैडीकल अफ़सर को हिदायत की कि अस्पताल आने वाले मरीज़ों को किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। इस मौके उनके राजनैतिक सचिव हरकेश चंद शर्मा तथा अन्य भी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News