वातावरण को साफ-सुथरा रखने के लिए पंजाब सरकार ने चलाई कई स्कीमें : धर्मसोत

punjabkesari.in Tuesday, Sep 11, 2018 - 10:30 AM (IST)

खन्ना(कमल): आज जहां सारा विश्व वातावरण को साफ और शुद्ध रखने के लिए गंभीर है और कई स्कीमें चलाई जा रही हैं, वहीं कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के  नेतृत्व में पंजाब सरकार भी वातावरण को साफ-सुथरा और प्रदूषण रहित बनाने के उद्देश्य से दिन-रात प्रयास कर रही है जिसके अच्छे सार्थक नतीजे पंजाब के लोग देख रहे हैं। 

यह प्रकटावा पंजाब के जंगलात, एस.सी.बी.सी. वैल्फेयर और स्टेशनरी विभाग मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने सीनियर कांग्रेसी नेता रवीन्द्र बग्गा के निवास में बातचीत करते हुए किया। उन्होंने बताया कि घर-घर हरियाली मुहिम के अंतर्गत अब तक अलग-अलग किस्मों के 34 लाख पौधे बांटे जा चुके हैं। इस मौके पर सरकार की कार्यशीलता पर रोशनी डालते कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने बताया कि जंगलात विभाग की तरफ से शुरू की गई आई हरियाली एप के अंतर्गत अब तक 3 लाख 40 हजार हजार आर्डर बुक किए गए हैं।

एंड्रायड मोबाइल एप डाऊनलोड करके सूबे का कोई भी नागरिक अपनी पसंद के 25 पौधे ऑनलाइन बुककरके हासिल कर सकता है। इस मौके पर रवीन्द्र सिंह बग्गा ने कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को सम्मानित करते हुए कहा कि साधु सिंह धर्मसोत के नेतृत्व में आज सूबे के अंदर वातावरण को हरा-भरा बनाने की मुहिम शुरू की गई है, उसका फल आने वाली पीढिय़ों को भी मिलेगा। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के ट्रेड सैल के चेयरमैन हरदेव सिंह रोशा, कुलवंत सिंह मली, गुरिन्द्रपाल विक्की, गुरसिमरन सिंह, हरविन्द्र सिंह, कुलदीप सिंह और गगन कुमार आदि भी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News