धार्मिक जगह पर बनाए अवैध शोरूम मलियामेट

punjabkesari.in Thursday, Jan 18, 2018 - 10:31 AM (IST)

पटियाला(जोसन, लखविंदर, बलजिन्द्र): सी.एम. सिटी के नगर निगम ने आज अपनी कुंभकर्णी नींद से जागते बड़ी टीम और भारी पुलिस फोर्स के साथ शिवाला गुजरातिया मंदिर की जगह पर कुछ समय पहले बनाए अवैध शोरूम को मलियामेट कर दिया।

निगम कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा के आदेशों पर आज यह कार्रवाई एस.टी.पी. तरलोक सिंह, ए.टी.पी. नरेश कुमार और समूह बिल्डिंग इंस्पैक्टर तरुण कुमार, दीपक कुमार, रमन कुमार, मनप्रीत सिंह और सुखमनप्रीत ने अमल में लाई। निगम टीम ने जे.सी.बी. मशीन लगाकर बाद दोपहर काम शुरू किया जोकि कई घंटों तक चला। निगम की टीम ने पहले भी सितम्बर में इन शोरूम पर कार्रवाई की थी परन्तु अवैध निर्माणकर्ता ने फिर अपनी राजनीतिक ताकत के साथ यह शोरूम खड़े कर लिए। इन शोरूम की शिकायत डिप्टी कमिश्नर पटियाला, विजीलैंस समेत लोकल बॉडी विभाग के उच्च अधिकारियों के पास पहुंच चुकी थी। डिप्टी कमिश्नर ने फिर इन शोरूम को तोडऩे के आदेश दिए थे। 

धार्मिक डेरे की जगह पर नहीं हो सकता नक्शा पास 
 यह जगह धार्मिक डेरा शिवालय गुजरातिया की है। इस जगह को बेचा नहीं जा सकता और न ही इस जगह पर कोई नक्शा पास हो सकता है। राजनीतिक पहुंच वाले लोग मंदिर की जगह को भी बेच गए और इस पर लोगों के विरोध के बावजूद शोरूम भी बन गए, जिस कारण लोगों में भारी निराशा है। 

लाहौरी गेट में 2 दुकानें सील

निगम की टीम ने लाहौरी गेट पटियाला में रिेहायशी क्षेत्र में कमर्शियल इस्तेमाल के लिए बनाई 2 दुकानों को भी सील कर दिया। निगम इंस्पैक्टर तरुण कुमार ने बताया कि यह रिहायशी घर हैं और लोगों ने इनको कमर्शियल इस्तेमाल के लिए तैयार कर लिया था जिस कारण इनको पूरी तरह सील कर दिया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News