विजीलैंस के हत्थे चढ़ा रिश्वतखोर पुलिस मुलाजिम

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 03:44 PM (IST)

लुधियाना(महेश): एक निर्दोष व्यक्ति को चोरी के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर उससे 10,000 रुपए वसूलने वाला रिश्वतखोर पुलिस मुलाजिम विजीलैंस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके मौके पर ही उसके कब्जे से रिश्वत की रकम भी बरामद की ली। आरोपी की पहचान सर्बजीत सिंह के रूप में हुई है जोकि हंबड़ा पुलिस चौकी में सिपाही के पद पर तैनात है।

विजीलैंस उसकी चल-अचल सम्पत्ति की जांच कर रही है। सीनियर पुलिस कप्तान रूपिंद्र सिंह ने बताया कि यह कार्रवाई सलेम टाबरी के सरूप नगर के अजमेर सिंह की शिकायत पर अमल में लाई गई है जिसमें पीड़ित का कहना है कि आरोपी ने उसे चोरी के झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर 50,000 रुपए की डिमांड की। काफी मिन्नतें करने के बाद आरोपी 30,000 रुपए लेने पर राजी हो गया जिसके बाद आरोपी ने 5,000 रुपए उसी वक्त वसूल लिए, जबकि 10,000 रुपए वीरवार शाम को देने तय हुए। इस बीच शिकायतकत्र्ता ने विजीलैंस के पास शिकायत दर्ज करवाई।

आरोपी को रंगे हाथ काबू करने के लिए इंस्पैक्टर सुरिंद्र सिंह की ड्यूटी लगाई गई जिन्होंने कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद बड़े ही योजनाबद्ध ढंग से सिपाही सर्बजीत को फरियादी से रिश्वत लेते हुए धर लिया। इस मौके पर सरकारी गवाह के रूप में बास्केटबाल कोच जसपाल सिंह व प्रवीण ठाकुर मौजूद थे। रूपिंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ करप्शन एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। अगर इस मामले मेंं चौकी इंचार्ज की भूमिका पाई गई तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। आरोपी को कल अदालत में पेश किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News