लोह लंगर की जमीन पर दुकानों की सील तोड़ने का मामला, विधायक छीना ने कही ये बात

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2024 - 04:41 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): लोह लंगर की जमीन पर बनी दुकानों को नगर निगम जोन सी की टीम द्वारा लगाई गई सील तोड़ने वालों के हक में विधायक राजेंद्र पाल कौर छीना खुलकर सामने आ गई हैं और जमीन बेचकर फ्रॉड करने वालों पर केस दर्ज करवाने की बात कही है। इस मामले में थाना साहनेवाल की पुलिस ने 12 लोगों पर नगर निगम द्वारा गयासपुरा, लोहारा में रुद्रा इंकलेव के नजदीक लोह लंगर की जमीन पर बनी दुकानों को 10 व 23 जनवरी को लगाई गई सील तोड़ने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। जिन लोगों के समर्थन में आए एम.पी. रवनीत बिट्टू द्वारा वीडियो के आधार पर हलका साऊथ की विधायक छीना पर सील तोड़ने का आरोप लगाते हुए वीरवार को नगर निगम कमिश्नर से मिलकर कार्रवाई करने की मांग की गई।

यह भी पढ़ें :  मूसेवाला के पिता बलकौर सिद्धू से मिले राजा वड़िंग, तस्वीरें सांझी कर दी बधाई

इसी बीच विधायक छीना ने लोह लंगर की जमीन पर बनी दुकानों की सील तोड़ने के आरोप में दुकानदारों पर केस दर्ज करने का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि पर्चा उन लोगों पर दर्ज होना चाहिए, जिन्होंने लोगों को लोह लंगर की जमीन बेचने के नाम पर पैसे लेकर फ्रॉड किया है और इसके लिए पुलिस कमिश्नर से सिफारिश की गई है। विधायक छीना ने कहा कि जो कांग्रेसी अब लोकसभा चुनाव नजदीक आने पर ड्रामा कर रहें हैं, उनके नजदीकियों ने ही लोह लंगर की जमीन पर कब्जा करके कालोनियां काटी हैं और आप की सरकार आने पर वहां लोगों को प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त न करने के बोर्ड लगवाए गए हैं।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें :   Sidhu Moosewala: आज आई खुशियां लेकिन दुखों के पहाड़ जैसे थे दो साल, पढ़ें खास खबर

विजिलेंस द्वारा भी की जा रही है मामले की जांच

लोह लंगर की जमीन पर कालोनियां व दुकानें बनाकर बेचने के मामले में विजिलेंस द्वारा भी जांच की जा रही है। जिनके द्वारा नगर निगम व रेवेन्यू विभाग के अफसरों के अलावा उन लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं, जिनको जमीन बेचने के बदले में पैसे लेकर रजिस्ट्री नही करवाई गई।

यह भी पढ़ें :  Breaking News: रेड करने गई पुलिस टीम पर फायरिंग, सीनियर कांस्टेबल की मौ\त

नगर निगम के 6 मुलाजिमों को हो चुकी है चार्जशीट

इस मामले में लोकल बॉडीज विभाग द्वारा रिकॉर्ड की चेकिंग करने के बाद नगर निगम जोन सी के 6 मुलाजिमों को चार्जशीट जारी हो चुकी है।इनमें ए टी पी, इंस्पेक्टर व ड्राफटमैन शामिल हैं। जिन पर आरोप है कि लोह लंगर की जमीन पर कालोनियां व दुकानें बनाने के दौरान अवैध निर्माण को रोकने की ड्यूटी नही निभाई और कुछ जगह गलत तरीके से फीस जमा करने की रसीद जारी की गई है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News