Ludhiana Protest को लेकर बड़ी  Update, इस बात पर बनी सहमति

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2024 - 06:42 PM (IST)

समराला (गर्ग) : गांव मुशकाबाद में बायोगैस फैक्ट्री के विरोध में आज सुबह से लुधियाना-चंडीगढ़ हाईवे पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे करीब 10 गांवों के लोगों ने सड़क किनारे टेंट लगा दिया है।  सेवादारों द्वारा रात्रि लंगर पकाने की तैयारी भी शुरू कर दी गई है। हालांकि स्थानीय प्रशासन सुबह से ही इस समस्या का समाधान ढूंढने में लगा हुआ है, लेकिन देर शाम तक केवल इस बात पर सहमति बनी है कि आम लोगों की परेशानी को देखते हुए हाईवे के एक तरफ को यातायात के लिए खोल दिया जाए।

एस.डी.एम. समराला ने कहा कि बायोगैस प्लांट का विरोध कर रहे ग्रामीणों को डर है कि गैस प्लांट चालू होने से स्वास्थ्य और पर्यावरण को नुकसान होने का खतरा है और भविष्य में इस फैक्ट्री के कारण उनकी जान-माल को भी नुकसान हो सकता है। इस पर डिप्टी कमिश्नर लुधियाना ने तीन अलग-अलग विभागों के अधिकारियों का पैनल बनाकर एक सप्ताह में रिपोर्ट देने के आदेश जारी किए हैं। इस पैनल में पी.ए.यू.  लुधियाना के बायोगैस विशेषज्ञ, मुख्य कृषि अधिकारी और प्रदुषण बोर्ड के विशेषज्ञ शामिल किए गए हैं।

यह भी पढे़ं- Punjab में गर्मी के कड़े तेवर, मौसम विभाग ने किया Alert, दोपहर के समय निकलना होगा मुश्किल

वहीं, धरने पर बैठे ग्रामीणों ने देर शाम हाईवे का एक किनारा यातायात के लिए खोल दिया है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि आज प्रशासन उनकी मांग को लेकर गंभीर दिख रहा है। इसलिए प्रशासन की अपील पर उन्होंने औपचारिक तौर पर ही एकतरफा यातायात खोला है।

यह भी पढे़ं-लोकसभा चुनाव को लेकर CM मान ने थामी कमान, बना रहे रणनीति


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News