भारत सरकार को शहीद भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु व ऊधम सिंह को भारत रत्न देना चाहिए : मनीष तिवारी

10/20/2019 3:07:33 PM

लुधियाना(रिंकू): पूर्व केन्द्रीय मंत्री, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता व श्री आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी ने मांग की है कि भारत सरकार की ओर से शहीद-ए-आजम भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु व शहीद ऊधम सिंह को भारत रत्न देना चाहिए। इसके अलावा सरकार शहीद भगत सिंह को आधिकारिक तौर पर शहीद-ए-आजम घोषित करे। मनीष तिवारी ने कहा है कि श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सियासत नहीं करनी चाहिए।

श्री गुरु नानक देव जी दलगत की राजनीति से ऊपर हैं और संगत द्वारा करतारपुर साहिब माथा टेकने जाना है। शहर के एक होटल में आयोजित पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए मनीष तिवारी ने कहा कि केंद्र सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को ढेर कर दिया है। पी.एम.सी. बैंक के डूबने से करीब 4 लोगों की मौत हो चुकी है और अर्थव्यवस्था धराशाही हो गई है। उपचुनावों में सत्ताधारी पार्टियों पर लग रहे धक्केशाही के आरोपों पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस धक्केशाही में विश्वास नहीं करती और कांग्रेस शासन में हुए उपचुनाव इसका प्रमाण हैं। अकाली दल की ओर से पंजाब सरकार पर लगाए ऐसे आरोपों के जवाब में भी यही स्पष्ट किया। हरियाणा में पार्टी की जीत को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा की तरह खोखली राजनीति करने में विश्वास नहीं रखती।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से हरियाणा के ऐलनाबाद में एक चुनावी रैली के दौरान श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर बनाने के लिए भाजपा को श्रेय देने और कांग्रेस पर बीते 70 सालों के दौरान इस कार्य में विफल रहने संबंधी आरोप पर तिवारी ने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी पर सियासत करना प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता। सीनियर अकाली नेता और राज्य सभा सांसद सुखदेव सिंह ढींढसा की ओर से सदन में अकाली दल के नेता पद को छोडऩे बारे तिवारी ने कहा कि अकाली दल खत्म हो चुका है और ढींढसा जैसे सीनियर नेता का यह कदम इस बात का प्रमाण है। 


Vatika

Related News