पंजाब बंद से लुधियाना की 500 करोड़ की बिजनैस ट्रांजैक्शन प्रभावित

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2019 - 02:35 PM (IST)

लुधियाना(बहल): रविदास समाज समेत विभिन्न संगठनों द्वारा मंगलवार को पंजाब बंद के आह्वान से औद्योगिक शहर लुधियाना का कारोबारी चक्का पूरी तरह से जाम रहा। महानगर की हौजरी इंडस्ट्री, बाईसाइकिल, सिलाई मशीन, फास्टनर, आटो पार्ट्स, स्टील फर्नेस एवं स्टील रोङ्क्षलग मिलज़ एवं पूरी इंजीनियरिंग इंडस्ट्री का कामकाज बुरी तरह से प्रभावित हुआ।

शहर के सभी प्रमुख मार्ग, जी.टी. रोड, शहर के पुल एवं भीतरी इलाकों को प्रदर्शनकारियों द्वारा जाम करने के कारण फैक्टरियों में मात्र 30 प्रतिशत लेबर ही पहुंच पाई, जिससे औद्योगिक उत्पादन भी सामान्य से काफी कम रहा। रास्ते ब्लाक होने के कारण उद्योगपति एवं अन्य कारोबारी भी अपनी फैक्टरियों तक भी नहीं पहुंच पाए और देर शाम तक बंद का प्रभाव रहने से फैक्टरियों को तैयार माल की डिलीवरी भी नहीं हो पाई। 

विभिन्न उद्योगों का सर्वे करने पर एक अनुमान के मुताबिक आज लुधियाना में करीब 500 करोड़ की कारोबारी ट्रांजैक्शन प्रभावित रही। महानगर में सरकारी और प्राइवेट बैंकों में रोजाना करीब 800 से 1000 करोड़ की ट्रांजैक्शन होती है और सुबह बारिश के कारण कम लोग ही बैंकों में पहुंचे। बाद में प्रदर्शनकारियों द्वारा शहर के काफी बैंकों को बंद करवाने के कारण चैकों की क्लीयरिंग व अन्य ट्रांजैक्शन भी रूक गई।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News