लुधियाना वासी जरा ध्यान दें, घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 01:34 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): दुगरी साइड से आने वाले वाहनों को पक्खोवाल रोड नहर के चौक में सीधी एंट्री नहीं मिलेगी। यह कवायद पक्खोवाल रोड फ्लाईओवर व अंडरब्रिज चालू होने के बाद आ रही ट्रैफिक जाम की समस्या के समाधान के लिए नगर निगम व ट्रैफिक पुलिस द्वारा मिलकर शुरू की गई है जिसके लिए फिलहाल 2 तरीके से ट्रायल हो रहा है जिसमें पहले तो दुगरी साइड से फ्लाईओवर के नीचे आने वाले वाहनों को विशाल नगर के आगे से यू-टर्न लेने के लिए बोला गया है।

PunjabKesari

इसके अलावा दुगरी साइड से आने वाले वाहनों को फ्लाईओवर के नीचे से यू-टर्न लेकर वापस जवद्दी पूल पर जाना होगा और वहां से लोग मॉडल टाऊन साइड की एंट्री से अंडरब्रिज के रास्ते कान्वैंट स्कूल के आगे से हीरो बेकरी चौक या सराभा नगर तक जा सकते हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए रोड सेफ्टी एन.जी.ओ. राहुल वर्मा ने बताया कि पक्खोवाल रोड नहर के चौक में बैरिकेड लगाकर रास्ता बंद कर दिया गया है और इस नए प्लान को 2-3 दिन तक ट्रायल के नतीजों के मद्देनजर पूरी तरह लागू कर दिया जाएगा।

पक्खोवाल रोड से आने वाले लोगों को फ्लाईओवर के नीचे से लगाना होगा लंबा चक्कर

नए ट्रैफिक प्लान का असर पक्खोवाल रोड से आने वाले लोगों पर भी पड़ेगा जिन्हें दुगरी की तरफ जाने के लिए रेलवे क्रॉसिंग पर बने फ्लाईओवर के नीचे से लंबा चक्कर लगाकर वापस आना होगा, यही रूट पक्खोवाल रोड से आकर मॉडल टाऊन की तरफ जाने वाले लोग भी अपना सकते हैं।

PunjabKesari

रेहड़ी वालों के कब्जे हटाने की हुई कार्रवाई

नए रूट प्लान को लागू करने के लिए पक्खोवाल रोड पर सड़क के किनारे हुए रेहड़ी वालों के कब्जे हटाने की कार्रवाई भी हुई। हालांकि जोन-डी की तहबाजारी ब्रांच की टीम के कुछ सदस्य इन रेहड़ी वालों के साथ चल रही सैटिंग टूटने के डर एक्शन लेने को तैयार नही थे और उन्होंने चुनावी मौसम का बहाना भी बनाया लेकिन वाहनों की आवाजाही में आ रही दिक्कत के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस की सिफारिश नगर निगम को रेहड़ी वालों के कब्जे हटाने पड़े।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News