लुधियाना के ट्रैवल एजैंट पंकज खोखर व कुणाल गिल ने कनाडा भेजने के नाम पर ठगे 6 लाख

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2020 - 01:34 PM (IST)

लुधियाना(अमन): वर्क परमिट पर विदेश भेजने के नाम पर ठगी मारने वाले ट्रैवल एजैंटों के विरुद्ध जिला पुलिस ने कमर कसी हुई है जिसके तहत  मेहर अब्रोड प्लानर, रॉयल प्लाजा चीमा चौक लुधियाना के मालिक आरोपी पंकज खोखर व कुणाल गिल के विरुद्ध थाना डिवीजन नंबर 2 की पुलिस ने धारा 420, 120-बी आई.पी.सी. व इमीग्रेशन एक्ट 24 के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

शिकायतकत्र्ता उर्वशी पत्नी चंद्रशेखर वासी राम नगर, डल्हौजी रोड, पठानकोट ने जिला पुलिस कमिश्नर को दी शिकायत में बताया कि वह पठानकोट में जॉब प्लेसमैंट का काम करती थी। उसके कुछ रिश्तेदार व दोस्त जो विदेश जाना चाहते थे, उनको विदेश (कनाडा) जाने के लिए दस्तावेज लुधियाना के चीमा चौक स्थित मेहर अब्रोड प्लानर, रॉयल प्लाजा के प्रोपराइटर पंकज खोखर को दिए, जिसने कनाडा में वर्क परमिट पर काम दिलाने की बात कहकर उनके रिश्तेदारों मनजीत सिंह, गगनदीप सिंह, सुनील कुमार, विशाल कुमार, सरवन सिंह आदि से पासपोर्ट, कागजात और 6 लाख रुपए नकद डेढ़ वर्ष पहले ले लिए और आरोपी ने एक महीने में वर्क परमिट पर विदेश भेजने का विश्वास दिलाया। जब करीब 2 महीने बीतने के बाद वर्क परमिट न मिलने के बारे में पूछा तो वह टालमटोल करने लगा और उसे 3 बार एम्बैसी दिल्ली में भी बुलाया लेकिन खुद दिल्ली नहीं पहुंचा। 

पीड़िता ने बताया कि पंकज खोखर ने उसे 16 दिसम्बर 2019 को अपने दफ्तर बुलाकर जाली टिकट थमा दी और कहा कि 2 दिनों में वीजा मिल जाएगा। जब वह दो-तीन दिन के बाद उनके दफ्तर वीजा लेने गई तो उसने कहा कि यह टिकट उसने कैंसिल करवा दी है, 19 दिसम्बर को आप उससे वीजा ले जाना। जब वह वीजा लेने के लिए दोबारा उनके दफ्तर पहुंची तो उक्त आरोपी मौजूद नहीं था। वह इनकी टालमटोल की नीतियों के चलते दिमागी तौर से परेशान रहने लगी। इसके बाद उसने पुलिस कमिश्नर को शिकायत दी। जिला पुलिस कमिश्नर द्वारा इस मामले की जांच  एंटी ह्यूमन ट्रैवलिंग यूनिट को सौंपी जिस पर यूनिट द्वारा की गई इन्वैस्टीगेशन में उक्त आरोपियों पर वीजा न लगवाने और न ही पेमैंट वापस करने पर थाना डिवीजन नं. 2 की पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News