मेयर का स्टिंग : डिस्पोजल चार्जिस की रसीद न काटने वाला मुलाजिम धरा, अब कहेगा ‘मे आई हैल्प यू’

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 02:03 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): एक तरफ जहां मेयर-कमिश्नर द्वारा नगर निगम को कंगाली के दौर से बाहर निकालने के लिए एडी-चोटी का जोर लगाया जा रहा है। वहीं, उनकी उक्त कोशिशों पर मुलाजिमों की नालायकी भारी पड़ रही है। इसका प्रमाण उस समय देखने को मिला, जब अवैध सबमर्सीबल पंपों की चैकिंग संबंधी चलाई जा रही ड्राईव के पूरी तरह कामयाब न होने के मद्देनजर मेयर ने बकायदा स्टिंग किया। इसके तहत हैबोवाल डेयरी कांपलैक्स में चल रहे 4 पंपों के डिस्पोजल चार्जिस के चैक बनाकर जोन-डी के मुलाजिम के पास भेजे गए, जिसने रसीद काटने की जगह डेयरी मालिकों से यह डिटेल देने को कहा कि उनके युनिट में कितने मुलाजिम काम कर रहे हैं, जबकि इस सवाल का डिस्पोजल चार्जिस की रिकवरी संबंधी प्रक्रिया से कोई लेना-देना नहीं है, जिस पर मेयर ने यह चैक कमिश्नर को सौंप दिए, जिन्होंने पहले तो अफसरों को फटकार लगाकर रसीद कटवाई और फिर जिम्मेदार मुलाजिम को सस्पैंड करने की बात कही, लेकिन मेयर ने उस मुलाजिम को ऐसी सजा देने का फैसला किया, जिससे दूसरे मुलाजिमों को भी सबक मिले। उक्त मुलाजिम अब जोन डी ऑफिस की रिसेपशन में बैठकर लोगों को ‘मे आई हैल्प यू’ कहेगा और वहां आने-जाने वाले अफसरों की हर समय उस पर नजर रहेगी।

जोन डी के 2 बिल्डिंग इंस्पैक्टरों को बदलकर महिलाओं की सौंपी कमान
कमिश्नर द्वारा वीरवार को जारी एक ट्रांसफर आर्डर के जरिए जोन डी के 2 बिल्डिंग इंस्पैक्टरों गुरविंद्र पाल सिंह व हरमिनद्र मक्कड़ को जोन सी में भेज दिया गया है। उनकी जगह मनप्रीत कौर व शिवानी गुप्ता को जोन-डी में भेजा गया है।

जोनल कमिश्नरों के साथ स्टाफ की भी हुई ट्रांसफर
ज्वाइंट कमिश्नर अनिता दर्शी की मोगा में बतौर कमिश्नर नियुक्ति व जे.के. जैन की लुधियाना नगर निगम में ज्वानिंग के बाद जो जोनल कमिश्नर को इधर-उधर करना पड़ा है। उसका असर अब तक सामने आ रहा है, जिसके संकेत कमिश्नर द्वारा वीरवार को जारी ट्रांसफर आर्डर से देखने को मिले। इसमें जोन बी व डी के जोनल कमिश्नरों के साथ काम कर रहे स्टाफ को भी आपस में बदल दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Related News