एक सप्ताह पहले आया मानसून, कई इलाके हुए जल-थल

punjabkesari.in Friday, Jun 29, 2018 - 07:39 AM (IST)

लुधियाना (सलूजा): इस बार मानसून पिछले वर्ष की तुलना में एक सप्ताह पहले आया है जबकि 2017 में मानसून ने 4 जुलाई को पंजाब में दस्तक दी थी। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ व दिल्ली में आने वाले 48 से 72 घंटों के दौरान बादलों के जम कर बरसने की संभावना व्यक्त की गई है। इसकी प्रमुख वजह साऊथ-वैस्ट मानसून का पंजाब समेत पड़ोसी राज्यों में तेजी से आगे बढ़ते हुए दस्तक देना बताया गया है। पंजाब खेतीबाड़ी यूनिवॢसटी के मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक डा. प्रभजोत कौर ने बताया कि आने वाले 3 दिनों तक लुधियाना समेत पंजाब में भारी बारिश होने का अनुमान है। यहां यह बता दें कि भारी बारिश संबंधी चंडीगढ़ मौसम विभाग ने भी आज दोपहर के समय एक सर्कुलर जारी करके पंजाब समेत उक्त राज्यों के लोगों व किसानों को सुचेत किया है। 

लुधियाना में देर शाम तक 114 मिलीमीटर बारिश होने से मौसम का मिजाज सुहावना बन गया। शहरी क्षेत्रों चौड़ा बाजार व घंटा घर समेत समूचा नगर ही जलथल होकर रह गया। पॉश इलाकों समेत स्लम इलाकों में बारिश का पानी भरने से हालात बाढ़ जैसे बन गए जिसके चलते लोगों का परेशानी का सामना करना पड़ा।

जमालपुर कॉलोनी में ब्लैक आऊट
सुबह 8 बजे से लेकर शाम ढलने तक लुधियाना की जमालपुर कॉलोनी में बारिश की वजह से बिजली गुल रहने के कारण ब्लैक आऊट रहा। इलाका निवासी वेद प्रकाश शर्मा ने रोष जताते हुए बताया कि कहर की गर्मी पड़ रही हो तो पावरकॉम के पावर सब स्टेशन व ट्रांसफार्मर ओवर लोडिड हो जाते है। हवाएं चलने लगे या फिर तेज बारिश आ जाए तब बिजली बंद हो जाती है। शर्मा ने सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार ने लुधियाना में पावर सप्लाई की अपग्रेडेशन को लेकर लगभग 400 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। लेकिन बिजली सप्लाई के हालात पहले जैसे ही हैं। इस मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News