समाजसेवी ने भूख हड़ताल की तो निगम ने की पैच लगाने की खानापूर्ति

punjabkesari.in Friday, Mar 16, 2018 - 04:42 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): बस स्टैंड फ्लाईओवर के एक्सपैंशन ज्वाइंट में पड़े गड्ढे न भरने के विरोध में एक समाजसेवी ने भूख हड़ताल शुरू की तो नगर निगम को रिपेयर के नाम पर खानापूर्ति करने की याद आ गई। हालांकि यह रोड नए बनने वाले एलीवेटिड रोड के लिए ट्रांसफर होने के बावजूद नैश्नल हाईवे इस समस्या को हल करने की जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है।

यहां बताना उचित होगा कि लंबा फ्लाईओवर होने की सूरत में उसके एक्सपैंशन ज्वाइंट को कुछ देर बाद रिपेयर करने की जरूरत होती है। लेकिन नगर निगम द्वारा इस तकनीकी पहलु की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा। जिसका नतीजा यह हुआ कि बस स्टैंड फ्लाईओवर के एक्सपैंशन ज्वाइंट की रिपेयर न होने के कारण वहां गड्ढों का रूप धारण कर लिया। इस कारण वहां से गुजरने वाली गाडिय़ों को तो झटके लगते ही हैं, दोपहिया वाहन चालक एकदम से गड्ढा आने पर हादसों का शिकार होते हैं। 

इस समस्या को लेकर समाज सेवी गुरपाल ग्रेवाल ने कुछ दिनों पहले सांकेतिक धरना दिया था। जिन्होंने उस समय बताया था कि दोपहिया वाहन पर गुजर रही एक महिला अपने बच्चे सहित गिरकर घायल हो गई थी और एम्बुलैस का टायर फंसने के कारण उसमें जा रही गभवर्ती महिला को काफी तकलीफ हुई थी। उसका हवाला देकर ग्रेवाल ने नगर निगम को सोमवार तक का अल्टीमेटम दिया था, लेकिन कोई पहल न होने पर उन्होंने वीरवार को मौके पर जाकर भूख हड़ताल शुरू कर दी।इससे टै्रफिक जाम लग गया, क्योंकि हर किसी ने रुककर मामले की जानकारी लेनी शुरू कर दी। जिस पर पहले एन.जी.ओ. राहुल वर्मा ने मौके पर जाकर ग्रेवाल को मनाने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी तो पुलिस व नगर निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे। जिनमें से नगर निगम ने गड्ढे भरने के लिए प्रीमिक्स डाल दी। जो ज्यादा देर नहीं टिक पाएगी। जहां तक एक्सपैंशन ज्वाइंट की रिपेयर करने का सवाल है, नगर निगम ने इसकी जिम्मेदारी नैशनल हाईवे पर डाल दी है, क्योंकि यह सड़क  नए बनने वाले एलीवेटिड रोड के लिए ट्रांसफर कर दी है। जबकि नैशनल हाईवे यह समस्या का हल करने के प्रति गंभीर नजर नहीं आ रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News