नगर निगम में एक और घोटाला, मृतक व रिटायर कर्मचारियों के पैसे डकार गए मुलाजिम

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 11:22 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): नगर निगम में फर्जी सफाई कर्मियों के अकाउंट में करोड़ों का फंड ट्रांसफर करने का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि अब मृतक व रिटायर सफाई कर्मियों के मंहगाई भत्ते का पैसा रिलीज करने के नाम पर घोटाला होने का मामला सामने आया है। यह खुलासा सोमवार को कमिश्नर को दी गई शिकायत में वाल्मीकि सेवक संघ के सदस्यों ने किया है। इसके मुताबिक हेल्थ ब्रांच के जो मुलाजिम पहले फर्जी सफाई कर्मियों के अकाउंट में करोड़ों का फंड ट्रांसफर करने के आरोप में सस्पेंड चल रहे हैं, उनके द्वारा कुछ अन्य मुलाजिमों के साथ सफाई कर्मियों के महंगाई भत्ते का पैसा अपने और रिश्तेदारों के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक यह पैसा मृतक व रिटायर सफाई कर्मियों के मंहगाई भत्ते का है, जिनके बिल पास होने के बाद फंड ट्रांसफर करने के लिए अकाउंट ब्रांच को भेजी गई रिपोर्ट में हेल्थ ब्रांच के उक्त मुलाजिमों द्वारा अपने और रिश्तेदारों के अकाउंट नंबर दे दिए गए। शिकायतकर्ता के मुताबिक कमिश्नर द्वारा ज्वाइंट कमिश्नर को इस मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं और सफाई कर्मियों के मंहगाई भत्ते के पैसे की रिकवरी करने के साथ ही घोटाले के लिए जिम्मेदार हेल्थ ब्रांच के मुलाजिमों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए बोला गया है। 

अब तक नहीं हुई फर्जी सफाई कर्मियों के अकाउंट में ट्रांसफर किए गए फंड की रिकवरी

इससे पहले ऑडिट की रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि उन लोगों को सफाई कर्मी बताकर अकाउंट में करोडों का फंड ट्रांसफर कर दिया गया है, जो नगर निगम के रिकार्ड में मुलाजिम ही नहीं है। इस मामले में कमिश्नर द्वारा 2 सेनेटरी इंस्पेक्टरों सहित हेल्थ ब्रांच के 7 मुलाजिमों को सस्पेंड करने सहित उनके खिलाफ केस दर्ज करवाया गया है। हालांकि यह आरोपी कोर्ट से गिरफ्तारी से राहत हासिल करने में कामयाब हो गए हैं। लेकिन इस मामले में लोकल बॉडी विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी द्वारा चीफ विजिलेंस ऑफिसर की रिपोर्ट के आधार पर नगर निगम के सभी मुलाजिमों की वेरीफिकेशन करने के साथ ही गलत तरीके से ट्रांसफ़र किए गए फंड की रिकवरी करने के निर्देश दिए गए हैं। लेकिन इस संबंध में प्रोग्रेस रिपोर्ट को लेकर नगर निगम अधिकारियों के पास कोई संतोषजनक जवाब नहीं है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News