डाटा एंट्री ऑपरेटरों पर लागू होंगी नगर निगम के एग्रीमेंट की शर्तें

punjabkesari.in Monday, Jul 04, 2022 - 01:01 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): नगर निगम के डाटा एंट्री ऑपरेटरों पर एग्रीमेंट की शर्तें ही लागू होंगी। यह फैसला मेयर - कमिश्नर के पास पहुंची शिकायत के बाद लिया गया है, जिसमें डाटा एंट्री ऑपरेटरों ने नई कंपनी पर 10 हजार की सिक्योरिटी, वर्दी के 5 हजार व 10 वीं का ओरिजिनल सर्टिफिकेट देने के लिए दबाब बनाने का आरोप लगाया है।

डाटा एंट्री ऑपरेटरों के मुताबिक नगर निगम द्वारा कंपनी को एग्रीमेंट की शर्तों के मुताबिक वर्क ऑर्डर जारी किया गया है जिस एग्रीमेंट में सिर्फ वर्दी का जिक्र है जो वर्दी 5 हजार वसूलने की बजाय मुलाजिमों को खुद लेने की छूट दी जाए। जबकि एग्रीमेंट में 10 हजार की सिक्योरिटी व 10 वीं का ओरिजिनल सर्टिफिकेट देने का कोई प्रावधान नहीं है। जिसके मुकाबले डाटा एंट्री ऑपरेटरों को करीब 9 हजार की सैलरी दी जा रही है व 10 वीं का ओरिजिनल सर्टिफिकेट देने के बाद उनके पास कहीं और रेगुलर जॉब के लिए अप्लाई करने का विकल्प नहीं रहेगा। हालांकि कंपनी द्वारा मुलाजिमों द्वारा कोई फ्रॉड करने की सूरत में रिकवरी करने के लिए 10 हजार की सिक्योरिटी व 10 वीं का ओरिजिनल सर्टिफिकेट लेने की बात कही जा रही है। लेकिन एस ई तीर्थ बंसल ने साफ कर दिया है कि डाटा एंट्री ऑपरेटरों पर नगर निगम के एग्रीमेंट की शर्तें लागू होंगी। जिसके लिए कंपनी के प्रबंधकों को बुलाया गया है और उन्हें लेटर भी जारी किया जाएगा

पुराने ठेकेदार के फर्जीवाड़े की खुल रही है पोल
 नई कंपनी द्वारा जो शर्तें लगाई गई हैं उससे कांग्रेस नेताओं के करीबी पुराने ठेकेदार द्वारा किए जा रहे फर्जीवाड़े की पोल खुल रही है जिसमें पहले तो टाइप टेस्ट में पास न होने वाले मुलाजिमों को फारिग कर दिया गया है। इसके अलावा कई मुलाजिमों नगर निगम की शर्तों के बावजूद शैक्षणिक या आयु की योग्यता पूरी नहीं कर रहे हैं जिन पर पहले कोई कार्रवाई नहीं की गई और अब उन मुलाजिमों को बचाने के लिए अधिकारी व नेता सिफारिश कर रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News