गूंगी-बहरी नाबालिगा की दुष्कर्म के बाद हत्या

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 11:08 AM (IST)

फिल्लौर(भाखड़ी): गूंगी-बहरी नाबालिग लड़की जो छठी कक्षा में पढ़ती थी, से दुष्कर्म कर हत्यारे ने उसका गला दबा मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने घटना का पता चलते ही 5 घंटे में हत्यारे दुष्कर्मी को पकड़ लिया जो नाबालिगा का पड़ोसी था।

सामान खरीदने बाजार गई नाबालिगा वापस नहीं लौटीे
सूचना के अनुसार पुलिस थाना बिलगा में पड़ते गांव की रहने वाली 14 वर्षीय नाबालिग लड़की जो छठी कक्षा में पढ़ती थी, जन्म से ही कुछ भी बोल-सुन नहीं सकती थी। गत दिवस शाम 7 बजे वह घर से कुछ खाने के लिए सामान खरीदने बाजार चली गई जो दोबारा वापस नहीं आई। परिवार वालों ने लापता होने की पुलिस के पास शिकायत दी और अगले रोज प्रात: 9 बजे लड़की की लाश नजदीकी गांव ढगारा को जाते रास्ते के साथ लगते खेतों में पड़ी मिली। लाश को देख कर पता चल रहा था कि दुष्कर्म कर उसे मौत के घाट उतार दिया गया है। घटना का पता चलते ही एस.एस.पी. जालंधर नवजोत सिंह माहल, एस.पी.डी. बाहिया व डी.एस.पी. फिल्लौर दविंदर कुमार अतरी मौके पर पहुंचे और कातिल को पकडऩे के लिए पुलिस को निर्देश दिए।  

ऐसे पहुंची पुलिस हत्यारे दुष्कर्मी तक
घटनास्थल का दौरा करने के उपरांत एस.एस.पी. नवजोत माहल व डी.एस.पी. दविंदर अतरी ने मामले की संवेदनशीलता को समझते हुए तुरंत पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग की। पुलिस ने मोहल्ले और पड़ोस के रहने वाले लोगों की सूची तैयार की और उन लोगों के फोन की लोकेशन खंगालनी शुरू की। पुलिस की सूझबूझ रंग लाई और मात्र 5 घंटे में ही पुलिस ने पीड़िता के पड़ोस में रहने वाले मनी कुमार (26) से पूछताछ करनी शुरू की तो सारा मामला साफ  हो गया और आरोपी पकड़ा गया। 

हत्यारा लड़की को घुमाने का कह कर ले गया साथ
पुलिस ने पड़ोसी मनी को पकड़ जब उसकी जांच की तो उसके पहने हुए अंडर गारमैंटस खून से सने हुए थे। दुष्कर्मी ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि उसकी पहले से ही पीड़ित बच्ची पर बुरी नजर थी। घटना के वक्त उसने शराब पी रखी थी और मासूम लड़की जैसे ही उसे बाजार में घूमती नजर आई तो वह उसे बहला-फुसला कर इशारों में मोटरसाइकिल पर घुमाने का बोल अपने साथ ले गया और खेतों में ले जाकर पहले उसने दुष्कर्म किया और बाद में गला दबा कर उसे मौत के घाट उतार दिया।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News