Ludhiana : नोबल फाऊंडेशन के छात्र ने भाषण प्रतियोगिता में हासिल किया यह स्थान

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 08:55 PM (IST)

लुधियाना  (विक्की) : आत्मविश्वास की शक्ति अजेय होती है, और इसे अपनाकर हम अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। इस बात को नोबल फाऊंडेशन की ग्यासपुरा फ्लैट्स शाखा के प्रथम कक्षा के विद्यार्थी सिमरजीत ने सच साबित किया। वेद प्रचार मंडल द्वारा बी.वी.एम. स्कूल, दुगरी में आयोजित भाषण प्रतियोगिता में सिमरजीत ने 'नर हो ना निराश' विषय पर भाषण देकर दूसरा स्थान प्राप्त किया।

इस प्रतियोगिता में नोबल फाउंडेशन के तीन विद्यार्थियों ने भाग लिया। बसंत एवेन्यू ब्रांच के 5वीं कक्षा के छात्र सुल्तान अहमद ने 'संस्कारों का जीवन में महत्व' और ग्यासपुरा शाखा की चौथी कक्षा की छात्रा तानिया ने 'समय का सदुपयोग' विषय पर भाषण दिया। प्रतियोगिता में शहर के 20 प्रमुख स्कूलों ने हिस्सा लिया, और सिमरजीत ने अपनी सफलता से संस्था का नाम रोशन किया।

सिमरजीत ने अपनी जीत का श्रेय अपनी अध्यापिकाओं और नोबल फाऊंडेशन को देते हुए कहा कि उसकी इस सफलता में अध्यापिकाओं और संस्था की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। उन्होंने अपने आत्मविश्वास को प्रबल करने में मदद करने के लिए आभार व्यक्त किया। संस्था के फाऊंडर राजेंद्र शर्मा ने ग्यासपुरा शाखा की सभी अध्यापिकाओं मोनिका, जसविंदर कौर, रूबी, अनुज ठाकुर, नीतू और बलजिंदर कौर को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें गर्व है कि संस्था की शिक्षिकाएं बच्चों के भविष्य को संवारने में लगन से काम कर रही हैं और विद्यार्थी आत्मविश्वास के साथ अपने भविष्य को उज्जवल बना रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News