बुड्ढे नाला मामला, अवैध रूप से चल रहे वाशिंग यूनिट पर हुई ये कार्रवाई

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 11:59 AM (IST)

लुधियाना (हितेश) : पी.डी.ए. के सदस्यों द्वारा 12 मार्च को ताजपुर रोड के साथ लगते इलाके में अवैध रूप से चल रहे जिस वाशिंग यूनिट को पकड़ा गया था, उस पर बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई होगी जिसकी पुष्टि पी.पी.सी.बी. के चीफ इंजीनियर प्रदीप गुप्ता ने की है, उन्होंने कहा कि इस संबंध में हेड आफिस की मंजूरी मिलने के बाद सिफारिश पावरकाम को भेज दी गई है।

बुड्ढे नाले में सीधे तौर पर केमिकल युक्त पानी छोड़ने के आरोप में नही हुआ एक्शन

अवैध रूप से चल रहे वाशिंग यूनिट पर पी पी सी बी की मंजूरी न लेने के आरोप में बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई तो कर दी गई है लेकिन बुड्ढे नाले में सीधे तौर पर केमिकल युक्त पानी छोड़ने के आरोप में  एक्शन नही हुआ। जबकि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल द्वारा इस तरह के मामलों में जुर्माना लगाने के निर्देश दिए गए हैं, जो फैसला लागू न करने को लेकर पी पी सी बी के चीफ इंजीनियर संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए और उन्होंने इतना ही कहा कि यूनिट बंद करने से ज्यादा क्या एक्शन हो सकता है।

जिम्मेदार फील्ड स्टाफ को बचाने पर दिया जा रहा है जोर

अवैध रूप से चल रहे वाशिंग यूनिट को नगर निगम या पी पी सी बी के अफसरों की बजाय पी डी ए के सदस्यों ने पकड़ा है जबकि नगर निगम या पी पी सी बी के अफसर रेगुलर ताजपुर रोड के साथ लगते इलाके में डाइंग यूनिटों व डेयरियों की चेकिंग करते हैं जिसके बावजूद नगर निगम या पी पी सी बी के अफसरों ने अवैध रूप से चल रहे वाशिंग यूनिट को लेकर आंखें बंद करके रखी, जिसे लेकर मिलीभगत की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

नगर निगम द्वारा ओ एंड एम सेल के जे ई व एस डी ओ अमृतलाल को तो नोटिस जारी कर दिया गया है, लेकिन पी पी सी बी इस तरह की कार्रवाई करने को तैयार नही है जिसे लेकर चीफ इंजीनियर प्रदीप गुप्ता ने पहले कहा कि कोई घर के अंदर क्या कर रहा है, कैसे पता चल सकता है और फिर उन्होंने पी पी सी बी में स्टाफ की कमी का हवाला दिया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News