Ludhiana के Posh इलाके में में अवैध रूप से बन रही बिल्डिंगों के खिलाफ Action के नाम पर फिर हुई ड्रामेबाजी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2024 - 01:33 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): मॉडल टाउन में अवैध रूप से बन रही बिल्डिंगों के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर एक बार फिर नगर निगम की ड्रामेबाजी देखने को मिली। यहां बताना उचित होगा कि नगर निगम द्वारा रिहायशी इलाके में अवैध रूप से चल रही कमर्शियल गतिविधियों के आरोप में 10 जनवरी को माडल टाउन में स्थित दो दर्जन से ज्यादा बिल्डिंगों को सील करने की कार्रवाई की गई थी। 

लेकिन कुछ देर बाद इनमें से ज्यादातर बिल्डिंगों के मालिकों द्वारा नगर निगम की सीलिंग को तोड़ दिया गया था। इस मामले में नगर निगम कमिश्नर द्वारा बिल्डिंग मालिकों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करवाने की बात कही थी, लेकिन तीन महीने बाद भी इस कार्रवाई का इंतजार किया जा रहा है, जिसका फायदा उठाकर मॉडल टाउन के एरिया में पहले से बन रही बिल्डिंगों के मालिकों ने निर्माण पूरा कर लिया है और नई बिल्डिंगे बननी शुरू हो गई हैं। इस संबंध में सरकार के पास शिकायत पहुंचने के बावजूद नगर निगम जोन डी की टीम द्वारा सोमवार को चलाई गई ड्राइव के दौरान कृष्णा मंदिर के नजदीक स्थित एकाध बिल्डिंग के खिलाफ दिखावे की कार्रवाई की गई।

यह है ग्राउंड रिपोर्ट
माडल टाउन में गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल से बी सी एम स्कूल, ईशमित चौक से कृष्णा मंदिर, गुरुद्वारा साहिब को जाने वाली सड़क, चार खंबा रोड व पोस्ट ऑफिस से दुगरी की तरफ जाने वाली रोड कमर्शियल डिक्लेर नहीं है। इन सड़कों पर कमर्शियल बिल्डिंग बनाने के लिए न तो नक्शा पास हो सकता है और न ही फीस जमा करवाकर रेगुलर किया जा सकता है, जिसके बावजूद नगर निगम अधिकारियों की मिलीभगत से बड़ी संख्या में अवैध रूप से बिल्डिंगे बनी हुई है और आए दिन नई बिल्डिंगों का निर्माण हो रहा है जिनमें से कुछ बिल्डिंगों को तोड़ने या सील करने के कुछ देर बाद दोबारा निर्माण कार्य शुरू हो जाता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News