ट्रांसपोर्ट विभाग की अनदेखी के कारण 6 माह से बंद पड़ी है वॉल्वो बस

punjabkesari.in Saturday, Jan 25, 2020 - 11:37 AM (IST)

लुधियाना(मोहिनी): पंजाब स्टेट ट्रांसपोर्ट द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए लुधियाना से दिल्ली तक पंजाब रोडवेज डिपो के लिए 3 ए.सी. वॉल्वो बसें दी गई थी, जिसमें यात्रियों को गर्मियों में ए.सी. और सॢदयों में हीट वैंटीलेटर की सुविधा मिलती है। लेकिन अब केवल 2 वॉल्वो बसें रोडवेज विभाग के पास हैं, जिनमें तीसरी बस का एक्सीडैंट हुए 6 महीने बीत चुके हैं। लेकिन अभी तक ठीक कंडीशन में न होने के कारण बंद पड़ी है, जिसकी रिपेयर अभी तक चल रही है। 

जानकारी के अनुसार बस के गेयर बाक्स और पिस्टन का सामान इंडिया में उपलब्ध न होने पर इसकी रिपेयरिंग रुकी हुई थी, जिस कारण इसको चलाने में देरी हो रही थी। बस का मॉडल 2018 है। वॉल्वो बस के न आने से जहां यात्रियों को दूसरी बसों का सहारा लेना पड़ रहा है। वहीं विभाग के राजस्व में लाखों रुपए की आमदन पर फर्क पड़ गया है। अगर विभाग के उच्च अधिकारी बस की रिपेयर करवाने पर पहले से ही ध्यान देते तो आज 6 महीने न बीतते। इससे साफ पता चलता है कि विभाग के अधिकारी अपने काम के प्रति कितने सचेत है। 

विभागीय अधिकारियों का कहना है कि इस वॉल्वो बस का इंजन डैमेज होने से इसके स्पेयर पार्ट नहीं मिल रहे थे, जो जर्मन टैक्नॉलोजी के थे। जिस कारण इसकी रिपेयर होने में ज्यादा वक्त लग गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News