तंदुरुस्त पंजाब मुहिम के दौरान बीमार हुआ सब डिवीजन दफ्तर!

punjabkesari.in Friday, Jun 08, 2018 - 10:34 AM (IST)

निहाल सिंह वाला/बिलासपुर (बावा/जगसीर): पंजाब की कैप्टन सरकार द्वारा जहां तंदुरुस्त मुहिम की शुरूआत की है, वहीं एस.डी.एम. दफ्तर निहाल सिंह वाला के गंदगी से भरे शौचालय इस मुहिम को मुंह चिढ़ा रहे हैं। जहां सरकार द्वारा अवैध कब्जे छुड़ाने के लिए मुहिम शुरू की गई है, वहीं एस.डी.एम. दफ्तर द्वारा खुद सड़क के किनारे पार्किंग को मंजूरी देकर अवैध कब्जों को हल्लाशेरी दी गई है, जिससे शहर की ट्रैफिक में भारी विघ्न पड़ रहा है।

8 महीने से एस.डी.एम. व नायब तहसीलदार का पद खाली
निहाल सिंह वाला सब डिवीजन में 8 महीने बीत जाने के बावजूद एस.डी.एम. व नायब तहसीलदार की कुर्सी खाली पड़ी है, जिस कारण जमीनी झगड़े, ट्रांसपोर्ट के कार्यों के लिए समूचे हलके के लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा पिछले 9 महीने से सब तहसील बधनी कलां में भी सब तहसीलदार का पद खाली पड़ा है।

शौचालयों में गंदगी का ढेर
एस.डी.एम. दफ्तर निहाल सिंह वाला के शौचालय खुद सफाई व पानी को तरस रहे हैं। सब डिवीजन में रोजाना 3 दर्जन से अधिक गांवों के हजारों लोग अपने कामकाज के लिए आते हैं। दिन की समस्या को मुख्य रखते दफ्तर द्वारा बाथरूम व शौचालय बनाया गया था, लेकिन दफ्तर के पानी बचाव का नारा पूरी तरह से लागू करते यहां पानी का जरा भी इंतजाम नहीं किया गया। इन शौचालयों की आज तक सफाई करने की कोई जरूरत नहीं समझी गई, जिस कारण दफ्तर आने वाले लोग शौचालय में पेशाब करना तो दूर की बात उनका नजदीक से गुजरना भी मुश्किल हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News