फिल्म प्रोड्यूसर के साथ ऐसे की लाखों की ठगी, मामला दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2023 - 10:50 AM (IST)

मोगा : फ्रैंड्ज कालोनी निवासी राहुल गुप्ता जो अपना कारोबार करने के अलावा पंजाबी फिल्म प्रोड्यूसर भी है, के साथ गुजरात के कुछ व्यक्तियों द्वारा मिलीभगत कर उसको विभिन्न शेयर कंपनियों में पैसे लगाने का झांसा देकर 79 लाख 75 हजार की ठगी मारने का मामला सामने आया है।

पुलिस ने जांच के बाद राहुल गुप्ता की शिकायत पर किरन ठाकुर उर्फ भास्कर, नरेश उर्फ गौतम, मोमबत सिन्हा दोनों निवासी मेहसाना गुजरात, परेस भाई व्यास, अरुणा सोलंकी, सोबना बेन, वी. पटेल, मुकेश दशरत, मुन्ना बईया व कुछ अज्ञात सभी निवासी मेहसाना व अहमदाबाद के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। जिला पुलिस अधीक्षक को दिए शिकायत पत्र में राहुल गुप्ता ने कहा कि वह पंजाबी फिल्म के प्रोड्यूसर के तौर पर काम करता है और उसकी मैजिस्ट्रेट रोड पर अपनी दुकान भी है। उसने 2021 के मई महीने में शेयर मार्कीट में एंजल ब्रोकिंग कंपनी में इन्वैस्टमैंट करनी शुरू कर दी।

कुछ दिन बाद उसे अज्ञात नंबर से कॉल आई और कहा कि वह बाॅम्बे स्टॉक एक्सचेंज से भास्कर किरन ठाकुर बोल रहा है। उसका अकाऊंट बढ़िया चल रहा है और उनकी कंपनी से शेयरों का हिसाब-किताब रखने के लिए एक एडवाइजर ले लो जो उसको सलाह देगा कि किस कंपनी के शेयर खरीदने हैं और हर सप्ताह हिसाब किया जाएगा तथा मुनाफे से 30 प्रतिशत एडवाइजर लेगा। उसकी उनके साथ 10 प्रतिशत पर बात तय हो गई जिसके बाद उन्होंने उसका आइड पासवर्ड लेकर शेयर मार्कीट का काम शुरू किया तथा कुछ दिन दर्खास्ती को मुनाफा करवाया और इसके बाद उसे किरन ठाकुर उर्फ भास्कर ने कहा कि जितने पैसे इन्वैस्ट करते हो, उन्हें ही खरीद-बेच सकते हो। वह उसका अकाऊंट किसी और जगह पर करवा देगा जहां इन्वैस्टमैंट से 100 गुणा ज्यादा खरीद-बेच सकते हैं और मुनाफा भी ज्यादा होगा।

वह उनके झांसे में आ गया और उन्होंने अपने साथियों के साथ मिलीभगत कर उसका 37820 रुपए का मुनाफा दिखा दिया तथा कहा कि यदि उसको मुनाफा या नुक्सान 2 लाख से ऊपर होता है तो उनकी ब्रांचें लुधियाना में हैं, वहां जाकर लेन-देन करना पड़ेगा। उन्होंने उसकी देवांग कुमार परेश भाई, व्यास देवकी स्ट्रोकर से भी बात करवाई जिसको उन्होंने स्टॉक कंपनी गुजरात का मालिक बताया। नरेश उर्फ गौतम व अन्य ने कुछ दिन बाद उसे फोन करके कहा कि शेयर मार्कीट क्रैश हो गया है तथा उसको 87 लाख 40 हजार रुपए का घाटा हुआ है। वह उसे विभिन्न नंबरों से फोन कर पैसे जमा करवाने को कहने लगे।

आखिर में उसे पता लगा कि आरोपियों ने मिलीभगत कर उससे धोखाधड़ी की है। मामले को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक ने इसकी जांच डी.एस.पी. निहाल सिंह वाला को करने का आदेश दिया। जांच दौरान पता लगा कि आरोपी जो गुजरात के हैं, ने अपना एक गिरोह बनाया हुआ है और भोले-भाले लोगों को झांसे में लेकर उनको डरा-धमकाकर ठगियां मारते हैं।

इसी तरह आरोपियों ने राहुल गुप्ता को विश्वास में लेकर व डरा-धमका कर उसको शेयर मार्कीट क्रैश होने का कहकर उसके साथ 70 लाख 25000 रुपए की ठगी मारी जो उसने बड़ी मुश्किल से दोस्तों, मित्रों व रिश्तेदारों से पैसे इकट्ठे कर जमा करवाई। उक्त मामले में पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। मामले की अग्रिम जांच थानेदार दलजीत सिंह द्वारा की जा रही है। उन्होंने कहा कि आरोपियों को काबू करने के लिए एक विशेष पुलिस टीम गुजरात जाएगी ताकि उनको काबू कर मोगा लाया जा सके। पुलिस आरोपियों के बैंक खातों को भी खंगाल रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News