निर्माणाधीन ट्रीटमैंट प्लांट की दीवार गिरने से मजदूर महिला की मौत, 4 घायल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2019 - 10:28 AM (IST)

मोगा(आजाद): गांव कोकरी वैहनीवाल (मोगा) में निर्माणाधीन ट्रीटमैंट प्लांट की दीवार गिर जाने से एक मजदूर महिला की मौके पर ही मौत व 4 और मजदूर महिलाएं के गंभीर रूप से घायल हो गई हैं। जानकारी अनुसार गांव कोकरी वैहनीवाल में छप्पड़ के पानी को खेती योग्य बनाने के लिए ट्रीटमैंट प्लांट का निर्माण का काम चल रहा था, जिसमें मनरेगा स्कीम अधीन काम करती गांव की ही मजदूर महिलाओं व पुरुषों को काम पर लगाया गया था।

दोपहर के समय जब मजदूर महिलाएं ट्रीटमैंट प्लांट के गड्ढे में से मिट्टी निकाल रही थीं, तो अचानक लगभग 20 फुट लंबी दीवार गिर गई, जिस कारण मिट्टी निकाल रही महिलाएं मलबे के नीचे दब गई जिनको साथी मजदूरों व गांववासियों ने बाहर निकाला, लेकिन तब तक एक मजदूर महिला रमनदीप कौर (38) पत्नी सुखचैन सिंह की मौके पर ही मौत हो गई जबकि जसवीर कौर पत्नी सुरिन्द्र सिंह, परमजीत कौर पत्नी ठाणा सिंह, सर्बजीत कौर पत्नी लखविन्द्र सिंह व जसविन्द्र कौर पत्नी जोगिन्द्र सिंह गंभीर रूप में जख्मी हो गई। घायलों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल मोगा में दाखिल करवाया गया। परमजीत कौर की हालत ज्यादा गंभीर होने के कारण डाक्टरों ने उसको डी.एम.सी. अस्पताल लुधियाना में रैफर कर दिया है।

गांववासियों के मुताबिक मृतका के पति सुखचैन सिंह की पहले ही मौत हो चुकी है तथा उसकी 17 वर्ष की एक बेटी है। इस मौके गांव की सरपंच कमलजीत कौर व जिला परिषद मैंबर मनप्रीत सिंह नीटा वैहनीवाल ने इस अचानक हुए हादसे पर गहरे दुख को प्रकट करते मृतक तथा घायल मजदूरों के परिवारों के साथ पूर्ण सहयोग करने का भरोसा दिलाया है। इस घटना का पता चलते ही पुलिस व सिविल प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा घटनास्थल का जायजा लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News