जमीन बिक्री मामले में लाखों की ठगी, मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 06:14 PM (IST)

मोगा (आजाद): थाना कोटईसे खां के अंतर्गत पड़ते गांव खोसा रणधीर निवासी सुखदेव सिंह ने अपने ही गांव के एक व्यक्ति पर जमीन बिक्री मामले में 5 लाख रुपए की ठगी किए जाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने जांच के बाद कथित आरोपी गुरमीत सिंह निवासी गांव खोसा रणधीर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। 

इस संबंध में जानकारी देते हुए जांच अधिकारी सहायक थानेदार सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में सुखदेव सिंह ने कहा कि उसने अपने ही गांव के गुरमीत सिंह के साथ 11 कनाल 1 मरला जमीन का इकरारनामा 21 अप्रैल 2023 को 9 लाख रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से किया था। उसने सुखदेव सिंह के बैंक खाते में 5 लाख रुपए चैक के माध्यम से जमा करवा दिए। उक्त जमीन की रजिस्टरी 21 अक्तूबर 2024 को करवाए जाने की बात तय हुई थी, लेकिन सुखदेव सिंह ने रजिस्टरी की तारीख आने से पहले ही अपनी उक्त जमीन की रजिस्टरी 22 अगस्त 2023 को अंग्रेज सिंह की पत्नी अमनदीप कौर के नाम करवा दी। इसके अमनदीप कौर ने बाद में उक्त जमीन 15 मार्च 2024 को निर्भय सिंह निवासी गांव भागपुर उर्फ गगड़ा के नाम पर रजिस्टरी करवा दी और उक्त जमीन का इंतकाल भी माल विभाग द्वारा मंजूर कर लिया गया। इस तरह उसने उसके साथ 5 लाख रुपए लेकर जमीन का इकरारनामा करने के बाद धोखाधड़ी की है। 

जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच एंटी फ्राड सैल मोगा को करने का आदेश दिया। जिन्होंने जांच समय सभी पक्षों को अपने-अपने पक्ष पेश करने के लिए बुलाया। जांच के बाद शिकायतकर्ता के आरोप सही पाए जाने पर कथित आरोपी गुरमीत सिंह के खिलाफ उक्त मामला दर्ज किया गया। जांच अधिकारी ने कहा कि यदि कोई और व्यक्ति भी उक्त मामले में शामिल पाया गया, तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News