बेटी का प्रेम विवाह रचाना रास नहीं आया परिजनों को किया यह काम

punjabkesari.in Thursday, Jul 19, 2018 - 04:02 PM (IST)

 मोगा (आजाद): कोठे पत्ती मोहब्बत प्रेम  विवाह रचाने जोड़े को लड़की के परिजनों ने जिला कचहरी मोगा के बाहर से अगवा कर जगराओं पुलिस के हवाले करने का मामला सामने आया है।  थाना सिटी मोगा द्वारा मक्खन सिंह पुत्र मंगा सिंह निवासी किशनपुरा कलां की शिकायत पर लक्ष्मण सिंह, कर्मजीत कौर, पाल सिंह, जसपाल सिंह, जगरूप सिंह, दविंदर सिंह, सर्बजीत सिंह, संदीप कौर सभी निवासी कोठे पत्ती मोहब्बत जगराओं तथा 5-6 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ  विभिन्न धाराओं तहत मामला दर्ज कर 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

सहायक थानेदार सुखविंदर सिंह ने बताया कि मक्खन सिंह निवासी किशनपुरा कलां गायक कलाकार होने के साथ बच्चों को संगीत की शिक्षा भी देता है। उसके कोठे पत्ती मोहब्बत (जगराओं) निवासी एक 19 वर्षीय युवती से कथित प्रेम संबंध स्थापित हो गए थे और उक्त दोनों ने कुछ दिन पहले घर से भागकर शादी रचा ली थी। आज वह उक्त लड़की को साथ लेकर जिला कचहरी मोगा में अपनी कोर्ट मैरिज करवाने तथा सुरक्षा लेने के लिए आया था। जैसे ही वह गेट के पास पहुंचा तो वहां लड़की के परिजन आ पहुंचे और उन्होंने अपनी बेटी को गाड़ी में बैठा लिया और मारपीट करने के बाद  जगराओं की तरफ ले गए। 

हमने अपनी मर्जी से शादी रचाई 
युवक ने बताया कि जैसे ही उन्हें पता चला कि उक्त मामला माननीय अदालत के ध्यान में आ गया है तो उन्होंने उसे तथा लड़की को जगराओं पुलिस के हवाले कर दिया। वहां हमने पुलिस को इस बात की जानकारी दी और कहा कि हमने अपनी मर्जी से शादी रचाई है। इस पर उन्होंने हमें छोड़ दिया।

पहले दिया था शिकायत पत्र
सहायक थानेदार सुखविंदर सिंह ने बताया कि लड़की के परिजनों ने सिटी जगराओं में पहले ही अपनी लड़की को भगाकर ले जाने वाले युवक के खिलाफ शिकायत पत्र दिया हुआ था। उन्होंने कहा कि उक्त मामले में लड़की के पिता लक्ष्मण सिंह, कर्मजीत कौर, जोङ्क्षगदर सिंह तथा जसमेल सिंह जस्सा सभी निवासी कोठे पत्ती मोहब्बत जगराओं को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि अन्यों की गिरफ्तारी बाकी है। गिरफ्तार किए गए सभी लोगों को सिविल अस्पताल मोगा से मैडीकल करवाने के बाद अदालत में पेश किया जाएगा।

 

swetha