पाकिस्तान से भेजा ड्रोन अधजली हालत में बरामद, 26/11 जैसे हमले के लिए लाया था हथियार

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2019 - 03:55 PM (IST)

अमृतसरः पंजाब की शांति भंग करने की पाक हरसंभव कोशिश कर रहा है। वहीं पिछले दिनों गिरफ्तार किए गए आतंकियों ने खुलासा किया कि उन्हें हथियार सीमा पार से ड्रोन के जरिए भेजे गए थे। सीमावर्ती खेमकरण क्षेत्र में उसने जिस ड्रोन से हथियारों की बड़ी खेप को भेजा था, उसे पंजाब पुलिस ने बरामद कर लिया है। पंजाब पुलिस की खुफिया शाखा स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एस.एस.ओ.सी.) ने इस ड्रोन को भारत-पाक सीमा पर स्थित तरनतारन के झब्बाल क्षेत्र से अधजली बरामद किया है। ड्रोन के जरिए भारत में 26/11 जैसे हमले के लिए हथियारों को जमा किया जा रहा था। वहीं आतंकियों के निशाने पर अब माधोपुर सैन्‍य छावनी भी है। पूरे छावनी क्षेत्र में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही ड्रोन पर भी खास नजर रखी जा रही है। 

PunjabKesari

कैप्टन ने मांगी अमित शाह से मदद
पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरेंद्र सिंह ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मदद मांगी है। पुलिस नेड्रो न की बरामदगी पिछले दिनों गिरफ्तार किए गए खलिस्‍तानी आतंकियों से पूछताछ में खुलासे के बाद की है। हथियारों के साथ पकड़े गए खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजेडएफ) के आतंकियों ने गिरफ्तारी से पहले इस ड्रोन को जलाकर नष्ट करने की कोशिश भी की थी, लेकिन जब यह पूरी तरह जल नहीं पाया तो उसे झब्बाल के एक खाली गोदाम में छिपाकर रख दिया गया।

PunjabKesari

एक बार में साढ़े 4 किलो वजन उठा सकता है ड्रोन
 रिमांड के दौरान पूछताछ में आतंकी आकाशदीप सिंह और उसके साथियों ने ड्रोन और इससे भेजे गए हथियारों के बारे में राज खोला। आतंकियों ने हथियार मिलने के बाद ड्रोन को जलाने का प्रयास किया था,जिसे एस.एस.ओ.सी. की टीम ने एक गोदाम से बरामद किया। ड्रोन को जांच के लिए फॉरेंसिक टीम के हवाले कर दिया गया है। जांच में यह पता करने की कोशिश की जा रही है कि  आई.एस.आई. की ओर से भेजे गए इस ड्रोन में किस तरह के उपकरण फिट किए गए थे।  पकड़े गए ड्रोन का वजन करीब 10 किलो है। यह एक बार में साढ़े चार किलो की एक एक-47 राइफल को उड़ाकर ला सकता है। अब इस बात को लेकर पूछताछ की जा रही है कि यह ड्रोन कितनी बार कंटीली तार पार करके भारत आया। केवल एक ही ड्रोन इस काम में लगाया गया था या ड्रोन की संख्या इससे ज्यादा हो सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News