देश-भर में आज किसानों का चक्का जाम, Punjab में जानें किन Stations पर रोकेंगे Trains और कब तक...

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 09:39 AM (IST)

पटियाला/जैतो: केंद्र की किसान विरोधी नीतियों के चलते 3 अक्तूबर को दोपहर 12 से 2.30 बजे तक किसान पंजाब और देश में ट्रेनों का चक्का जाम करेंगे। आज शंभू और खनौरी बॉर्डर पर हजारों की संख्या में किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और ऐलान किया कि यह संघर्ष नहीं रुकेगा और न ही किसान डगमगाएंगे।

धरने को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धपुर के प्रदेश अध्यक्ष जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर 13 महीने 13 दिन तक चले किसान आंदोलन के दौरान 750 से अधिक किसानों ने शहीदी देकर काले कानून वापस करवाए। यू.पी. के लखीमपुर खीरी में भाजपा सांसद के बेटे ने नशे की हालत में एक पत्रकार रवन केशव और 4 किसानों नछत्तर सिंह, दलजीत सिंह, लवप्रीत सिंह और गुरविंदर सिंह की हत्या कर दी थी। उन शहीदों को श्रद्धांजलि देने और उन शहीदों के समर्थन में व लखीमपुर खीरी नरसंहार के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए आवाज  उठाने हेतु देश भर में ट्रेनें रोकेंगे।

इन स्टेशनों पर रोकेंगे ट्रेनें
इस संबंध में मोर्चे की ओर से भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धपुर के इस रेल रोको आंदोलन के दौरान फतेहगढ़ रेलवे स्टेशन, फाजिल्का रेलवे स्टेशन, बरनाला  रेलवे स्टेशन, संगरूर रेलवे स्टेशन, मानसा रेलवे स्टेशन, मोगा रेलवे स्टेशन समेत कई जगहों पर रेल रोकने की ड्यूटी लगाई गई है। बठिंडा में मौड़, रामा मंडी, संगत, गोनियाना, बहमन दीवाना और लहरा मोहब्बत, फिरोजपुर रेलवे स्टेशन, लुधियाना में गांव लल्ल कलां रेलवे स्टेशन, किला रायपुर, फरीदकोट रेलवे स्टेशन और श्री अमृतसर साहिब मानांवाला रेलवे स्टेशन और वेरका, गुरदासपुर में बटाला रेलवे स्टेशन, पटियाला में शंभू रेलवे स्टेशन, श्री मुक्तसर साहिब में मुक्तसर और फकसर, जालंधर में फगवाड़ा, तरनतारन से पट्टी, मोहाली से शांडू रेलवे स्टेशनों पर दोपहर 12 से 2:30 बजे तक ट्रेनें रोकी जाएंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News