पंजाबियों के लिए Good News, बस एक छोटा सा काम और इतना बड़ा ईनाम, करें चैक..

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 03:30 PM (IST)

पटियाला/ सनौर: पंजाब के लोगों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, डिप्टी कमिश्नर पटियाला डा. प्रीति यादव ने जिला निवासियों को कर विभाग की तरफ से बिल लाओ, इनाम पाओ स्कीम का लाभ उठाने का आह्वान दिया है। उन्होंने कहा कि नागरिक खरीदी वस्तुओं व सेवाओं का बिल जरूर हासिल करके इसको बिल लाओ, इनाम पाओ स्कीम के तहत हर महीने 29 लाख रुपए तक के 290 इनाम जीत सकते हैं।

डा. प्रीति यादव ने लोगों से अपील की कि वह कोई भी सामान खरीदने मौके डीलर के पास से इसका बिल जरुर लें और इस बिल को लाओ, इनाम पाओ स्कीम के तहत चलाई जा रही मोबाइल एप मेरा बिल के साथ अपनी रजिस्ट्रेशन करवा कर अपलोड करें। इन अपलोड किए गए बिलों में से ही हर महीने ड्रा निकाला जाएगा। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इस स्कीम का मुख्य उद्देश्य नागरिकों में टैक्स कानूनों बारे जागरूकता फैलाना, टैक्स नियमों की पालना करना, उपभोक्ताओं को डीलरों से बिल प्राप्त करने के लिए प्रेरित करना व डीलरों को उपभोक्ताओं को बिल जारी करने के लिए उत्साहित करना है।

उन्होंने बताया कि पेट्रोल, डीजल, कच्चा तेल, हवाबाजी, टरबाइन तेल और शराब के बिक्री बिलों को इस मेरा बिल एप पर अपलोड नहीं किया जा सकेगा जब कि उपभोेक्ता अन्य किसी भी वस्तु के 200 रुपए के मूल्य से ऊपरी बिलों को अपलोड कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि हर महीने राज्य स्तर पर 290 इनाम निकाले जाएंगे तथा हर जिला में 10 इनाम दिए जाएंगे तथा यह इनाम जिला स्तर पर दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि उपभोक्ता रिटेल बिल के विवरण मेरा बिल एप पर अपलोड करने समय डीलर का जी.एस.टी.आई.एन., डीलर का पता, बिल नंबर व बिल रकम जमा करेगा तथा बिल को महीने के आखिरी तिथि से पहले अपलोड करना जरूरी है, जिस महीने में खरीद की गई है। एक व्यक्ति एक महीने के दौरान सिर्फ एक इनाम के लिए योग्य होगा


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News