Justin Trudeau के चौंकाने वाले दावों से चन्नी सहमत!, Sidhu Moose Wala को लेकर भी की बड़ी बात

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 10:39 AM (IST)

जालंधर: हाल ही में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्र्डो ने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड के मुद्दे पर भारतीय राजनयिकों पर आरोप लगाए थे और साथ ही लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर देश में हिंसा में शामिल होने का इल्जाम लगाया था। भारत सरकार ने उनके आरोपों को बेतुका बताते हुए खारिज किया था, लेकिन जालंधर से कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी कनाडा सरकार की बातों से सहमत दिखाई दिए और उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा कि गैंगस्टरों के उत्थान में सरकारी एजेंसियां शामिल हैं। जालंधर में एक समारोह में शामिल होने आए पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि हमारे लोग बड़ी संख्या में कनाडा में रह रहे हैं।

हमारे प्यारे, हमारे रिश्तेदार वहां रह रहे हैं और हमारे कनाडा के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं इसलिए सरकार को कनाडा के साथ संबंध खराब नहीं करने चाहिएं। हमारी सरकार को द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने के लिए कदम उठाने चाहिएं। उन्होंने कहा कि अब साफ हो चुका है कि गैंगस्टरों के उत्थान के पीछे एजेंसियां शामिल हैं और सिद्ध मूसेवाला की हत्या भी राजनीतिक थी और यह बात आपको थोडी देर बाद खुद ही समझ आ जाएगी। 

बिश्नोई को लेकर क्या बोले थे टूडो
टूडो ने कहा था कि भारतीय राजनयिक पी. एम. नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करने वाले कनाडाई लोगों के बारे में सूचनाएं एकत्र कर रहेथे और उसे भारत सरकार के उच्च अधिकारियों और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह जैसे आपराधिक सगठनों तक पहुंचा रहे थे। टूडो ने कहा कि उन्हें देश की खुफिया एजेंसी और संभवतः फाइव आइज के सदस्य देशों की संयुक्त खुफिया एजेंसियों ने भरोसेमंद सूचना दी थी कि कनाडा की धरती पर एक कनाडाई की हत्या में भारत सरकार के एजेंट शामिल थे। यह कुछ ऐसा था जिसे उनकी सरकार ने बहुत गंभीरता से लिया। फाइव आइज में कनाडा के अलावा अमरीका, ब्रिटेन, आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड शामिल हैं।

क्या है पूरा मामला
बता दें कि कनाडा और भारत के बीच विवाद पिछले साल जून महीने में निज्जर की हत्या के बाद बढ़ना शुरू हो गया था। 18 जून 2023 को कनाडा में गुरुद्वारे से निकलते समय खालिस्तान समर्थक नेता हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उस समय से ही भारत पर ये आरोप लगाए जाने लगे कि उसके एजेंटों ने निज्जर की हत्या करवाई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News