पुलवामा कांड का कथित आतंकवादी बठिंडा से गिरफ्तार, यूनिवर्सिटी में हड़कंप मचा हड़कंप

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2019 - 07:55 PM (IST)

बठिंडा(विजय): देश को हिलाने वाले पुलवामा कांड की गुत्थियां सुलझती जा रही हैं जबकि इस भीत्सव कांड का आतंकवादी बठिंडा की केंद्रीय यूनिवर्सिटी में एम.एड. की पढ़ाई कर रहा था जिसे जे.एंड.के. की पुलिस ने उसे कक्षा रूम से ही गिरफ्तार कर लिया। वह यूनिवर्सिटी में पिछले दो वर्ष से पढ़ाई कर रहा था। जिस संबंधी जम्मू के डी.एस.पी. वारंट के साथ बठिंडा पहुंचे और उन्होंने एस.एस.पी. डा. नानक सिंह से बात कर सैंटर्ल यूनिवर्सिटी में छापामारी की व उक्त छात्र को गिरफ्तार किया। उसकी गिरफ्तारी से यूनिवर्सिटी में हड़कंप मच गया किसी को भी कानो कान खबर नहीं थी कि कक्षा में बैठा मासूम छात्र एक बड़ी आंतकवादी गतिविधियों का साजिशकत्र्ता था।
Image result for pulwama attack
गौर है कि 14 फरवरी 2019 को सी.आर.पी. की एक काफिला जम्मू-श्रीनगर नैश्नल हाईवे पर जा रहा था इसी दौरान पुलवामा में एक आंतकवादी जत्थेबंदी ने किसी अन्य वाहन की मदद से आत्मघाती हमला किया, जिसमें हमलावरों के मारे जाने के अलावा 40 सी.आर.पी. जवान भी शहीद हो गए। उसके बाद जे.एंड. के. पुलिस ने जांच टीम एस.ओ.जी. ने गहराई से जांच करने उपरांत बड़ी गिनती में संदिग्ध व्यक्तियों के खिलाफ मामले दर्ज किए, जिनकी गिरफ्तारियां लगातार जारी है। उसी जांच तहत हिलाल अहमद मिंटू नवासी चकोरा जिला पुलवामा के खिलाफ थाना बणिहाल में टाडा अधीन मामला नंबर 39/2019 दर्ज किया गया। मिंटू की तलाश जारी की तो पता चला कि वह 2017 से सैंट्रल यूनिवर्सिटी में एम.एड. की पढ़ाई कर रहा है।

यूनिवर्सिटी में खुफिया तरीके से की मिंटू की पहचान 
दो दिन पहले एस.ओ.जी. की टीम बठिंडा में पहुंची जहां सी.आई.ए. स्टाफ बठिंडा के इंचार्ज अमृतपाल भाटी की अगुवाई में पंजाब पुलिस की टीम भी जे.एंड.के. टीम को सहयोग देने लगी। दोनों टीमों ने पहले यूनिवर्सिटी में पहुंचकर खुफिया तरीके से मिंटू की पहचान की। अंत आज यूनिवर्सिटी प्रबंधकों के ध्यान में लाने के तुरंत मिंटू को यूनिवर्सिटी से गिरफ्तार कर लिया। उस समय वह अपने सहपाठियों के साथ आम की तरह बैठा था जिसको गिरफ्तारी होने का पता नहीं था।

Image result for pulwama attack

मिंटू की गिरफ्तारी के तुरंत बाद फेसबुक अकाऊंट खाली
सूत्रों अनुसार मिंटू की गिरफ्तारी के बाद उसका फेसबुक अकाऊंट बिलकुल खाली हो गया, जोकि गत रात सही सलामत चल रहा था। जिसमें मिंटू के परिवार, दोस्तों आदि की तस्वीरें लोड की हुई थी। फेसबुक अकाऊंट को लेकर पुलिस भी दंग रह गई है। मिंटू की गिरफ्तारी बारे किसी को भी नहीं पता था, लेकिन उसकी गिरफ्तारी के तुरंत बाद उसका फेसबुक अकाऊंट डिलीट किए जानेे से स्पष्ट है कि उसका अकाऊंट कोई ओर भी चला रहा था जिसका सीधा संपर्क आंतकवादी संगठनों के साथ है।

क्या कहते है एस.एस.पी.
डा. नानक सिंह एस.एस.पी. बठिंडा का कहना है कि जे.एंड.के. पुलिस पार्टी आई थी, जिसको सहयोग देते आंतकवादी गतिविधियों से संबंध रखने वाले हिलाल अहमद मिंटू को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि उक्त आरोपी के विरुद्ध जम्मू के थाने में मामला दर्ज था जिसमें वह नामजद था। वहां की पुलिस उसे गिरफ्तारी करने का प्रयास कर रही थी परन्तु वह पुलिस के हाथ नहीं लग रहा था जिसे मंगलवार को सैंटर्ल यूनिवर्सिटी से गिरफ्तार किया। एस.ओ.जी. टीम उक्त को अपने साथ ले गई। उन्होंने कहा कि पुलिस पहले ही अलर्ट है लेकिन अब इस संबंध में और अधिक सख्ती की जाएगी।

Image result for pulwama attack


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News