Punjab के इस इलाके में यू.पी/बिहार वालों की No Entry, पढ़ें पूरी खबर

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2024 - 05:52 PM (IST)

पंजाब डेस्क : पंजाब में प्रवासी मजदूरों को लेकर हैरानीजनक खबर सामने आई है। प्रवासी मजदूर अकसर काम के लिए दूसरे राज्यों में कमाने के लिए जाते हैं ताकि उनके परिवार का पालन पौषण हो सके। इस बीच मोहाली से यूपी व बिहार के प्रवासियों को लेकर खबर सामने आई है। मोहाली स्थित कुराली के गांव  मुंडो संगतिया पंचायत ने एक विवादित प्रस्ताव पारित किया है। जानकारी मिली है कि पारित प्रस्ताव में गांव में रह रहे प्रवासियों को गांव छोड़ने के आदेश दिए गए हैं। प्रस्ताव अनुसार कोई भी व्यक्ति प्रवासियों को रहने की जगह नहीं देगा। यही नहीं भविष्य में भी गांव में किसी भी प्रवासी का पहचान पत्र नहीं बनाया जाएगा।

Punajb : पिता व भाई को बचाने गई युवती के साथ घिनौनी हरकत, दरिंदगी की सारी हदें पार

बताया जा रहा है कि गांव वासियों ने कहा है कि उक्त गांव में किसी भी प्रवासी को किराए पर कमरा नहीं दिया जाएगा। मौजूदा प्रवासियों के पास गांव छोड़ने के लिए कुछ दिन का समय होगा। गौरतलब है कि गांव में 5 परिवार किराए पर रहते हैं। जिसमें करीब 15 से 20 लोग शामिल हैं। गांव की आबादी लगभग 1,500 है, जिनमें से 50 प्रवासी हैं - उनमें से अधिकांश उत्तर प्रदेश, बिहार और राजस्थान से हैं। कम से कम 30 लोग 10 साल से अधिक समय से यहां रह रहे हैं और यहां तक ​​कि उनके आधार और वोटर कार्ड भी इसी पते पर पंजीकृत हैं।

इस कारण लिया फैसला  

इस मामले को लेकर गांव वासियों का कहना है कि प्रवासियों की कथित मौजूदगी के कारण इलाके में आपराधिक और असामाजिक गतिविधियां बढ़ रही हैं। इसका आने वाली पीढ़ियों पर बुरा असर पड़ रहा है। इसी के चलते यह फैसला लिया गया है। स्थानीय बुजुर्ग मंजीत सिंह कहना है कि 'एक प्रवासी महिला की हरकतों और कई प्रवासियों की असामाजिक गतिविधियों के कारण गांव वासियों ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया है।'

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News