घुसपैठिए की लाश लेने पहली बार आया पाकिस्तान, BSF की गोली का हुआ था शिकार

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2019 - 09:52 AM (IST)

अमृतसर(नीरज): बार्डर पर जब भी कोई पाकिस्तानी घुसपैठिया मारा जाता है तो पाकिस्तान रेंजर्स अपने नागरिक की लाश लेने से इंकार कर देते हैं लेकिन बुधवार रात को बी.एस.एफ. की गोली से मारे जाने वाले घुसपैठिए के मामले में पाकिस्तान रेंजर्स ने पहली बार लाश को लेने के लिए हां कही, लेकिन जी.आर.पी. अटारी रेलवे स्टेशन की पुलिस लाश का पोस्टमार्टम ही नहीं करवा सकी है।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार 19 वर्षीय पाकिस्तानी नागरिक गुलफराज पाकिस्तान से आने वाली समझौता एक्सप्रैस के रेलवे ट्रैक के रास्ते से भारतीय सीमा में प्रवेश करने का प्रयास कर रहा था लेकिन बी.एस.एफ. की गोली से मारा गया। गुलफराज को बी.एस.एफ. ने रुकने की भी चेतावनी दी थी लेकिन वह नहीं रुका, जिससे बी.एस.एफ. को गोली चलानी पड़ी। हालांकि गुलफराज के पास से न तो किसी प्रकार का कोई हथियार मिला है और न ही कोई हैरोइन या अन्य आपत्तिजनक वस्तु मिली है।

PunjabKesari

गुलफराज की मौत के बाद यह राज भी दफन हो गया है कि उसको पाकिस्तान ने घुसपैठ के लिए भेजा था या फिर किसी अन्य कारण से। बी.एस.एफ. अमृतसर सैक्टर की बात करें तो कई महीनों के बाद किसी पाकिस्तानी घुसपैठिए को मारा गया है। बी.एस.एफ. के अधिकारियों के अनुसार बार्डर पर धान की फसल की कटाई व जम्मू-कश्मीर व पंजाब में आतंकी हमले होने के अलर्ट के चलते चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर रखी जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News